नए साल में करें नमक के ये टोटके, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : ग्रह-नक्षत्रों की दशा हर व्यक्ति को प्रभावित करती है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनका इस्तेमाल ग्रहों को शांत और मजबूत करने के लिए किया जाता है। नमक ना केवल खाने में स्वाद बढ़ाता है बल्कि इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी विशेष लाभ दिलाते हैं। चुटकी भर नमक किस्मत बदलने में बहुत कारगर होता है। धन लाभ और भाग्य को मजबूत करने के लिए नमक के टोटके बहुत उपयोगी माने जाते हैं। नए साल को सुख-समृद्धि से भरपूर बनाने के लिए आप नमक के ये टोटके आजमा सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में…

नकारात्मक ऊर्जा दूर करता है नमक

नमक घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने का काम करता है। इसके लिए घर में पोंछा लगाते समय पानी में चुटकी भर नमक मिला दें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। कहा जाता है घर में नमक वाला पोछा लगाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं। अगर तरक्की चाहते हैं तो घर में नमक से पोछा जरूर लगाएं। कांच की प्याली में नमक भर कर बाथरूम में रखने पर सूक्ष्म कीटाणु नष्ट और बुरी शक्तियां दूर होती हैं।

बरकत लाता है नमक का ये टोटका

शास्त्र में बरकत के लिए नमक का ये टोटका बहुत असरदार माना जाता है। इसके लिए नमक को कांच की प्याली में भरकर उसमें चार-पांच लौंग डाल दें। ऐसा करने से घर पर लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है और धन की बरकत होती है। हफ्ते में एक बार बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाना चाहिए। माना जाता है कि इस टोटके से बच्चे बुरी नजर से बचे रहते हैं।

कलह-कलेश दूर करता है नमक

पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता है या घर में तनाव रहता है तो नमक का ये टोटका आजमा कर देखें। एक कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर इसे अपने बेडरूम में रख दें। कमरे से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर के हालात सुधर जाएंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर