शनिवार की शाम को करें ये खास टोटके, भगवान शनि की कृपा से होगी सुख की प्राप्ति

कोलकाता : वेद शास्त्रों के अनुसार, सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ऐसे ही शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। इसके साथ ही इस दिन भगवान हनुमान की पूजा करने का भी विधान है। शनिवार के दिन शनिदेव की विधिवत पूजा करने से शनि की कुदृष्टि से छुटकारा मिल जाता है। माना जाता है कि शनिदेव न्याय के देवता है जो व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। इसलिए अगर आप भी शनिदेव के कोप से बचना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन शनिदेव की विधिवत पूजा करने के साथ कुछ खास टोटके करना लाभकारी साबित होगा।
शनिवार की शाम को करें ये खास टोटके
जलाएं लोबान
वास्तु शास्त्र के अनुसार, लोबान को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। इसके साथ ही शनिदेव को लोबान अति प्रिय है। इसलिए शनिवार के दिन कंडे या अंगारे पर रख कर लोबान जलाएं और पूरे घर में घूमा दें।
लौंग
शनिवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करने का भी विधान है। माना जाता है कि शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव भी प्रसन्न हो जाते हैं। इसलिए शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में एक नींबू में चार लौंग लगाकर भगवान हनुमान के चरणों में रखकर अपनी कामना कहें। इसके बाद इस नींबू को अपने पास रखकर शुभ काम करना शुरू कर दें।
काले चने
शनिवार के दिन काले चने में थोड़े से गेहूं डालकर पिसवा लें। इसके बाद शनिवार के दिन इसके आटा में 1-2 तुलसी की पत्ती डालकर गूंथ लें। इसके बाद इसकी रोटी बना लें। बस इस बात का ध्यान रखें कि पहली रोटी गाय के लिए बनाएं और आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकाल लें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर