रविवार को करें ये छोटे-छोटे से उपाय, जीवन की हर परेशानी से मिलेगी निजात

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर एक वार यानी दिन किसी न किसी देवी-देवता पर समर्पित होता है जैसे शुक्रवार का माता लक्ष्मी, शनिवार का शनिदेव, बुधवार का भगवान गणेश। उसी तरह रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है। इस दिन भगवान भास्कर की विधि-विधान से पूजा करने से अन्य दिनों से कई गुना अधिक फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के विभिन्न उपाय बताए गए हैं जिन्हें करके व्यक्ति सुख-समृद्धि, ऐश्वर्य, संतान प्राप्ति के साथ कुंडली में नवग्रहों को मजबूत बना सकता है। आइए जानते हैं कि रविवार के दिन कौन से उपाय करना होगा शुभ।

रविवार के दिन करें ये खास उपाय
* अगर आप चाहते हैं कि आपके करियर में एक नई उड़ान मिले, तो इसके लिए रविवार के दिन भगवान सूर्य को जल अर्पित करें। इसके साथ ही करीब 108 बार इस मंत्र का जाप करें- ॐ ह्रां ह्रीं हौं स: सूर्याय नम:।
* नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए रविवार के दिन एक हल्दी का टुकड़ा और 2 इलायची अपने पास एक कागज या कपड़े में लपेटकर रख लें। इसके बाद सोमवार के दिन स्नान आदि करने के बाद इसे किसी मंदिर में रख दीजिए।
* बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए सफेद रंग के वस्त्र किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इससे आपको लाभ मिलेगा।।
*रविवार के दिन गाय माता को हरी घास खिलाएं। इससे आपको हर परेशानी से निजात मिल सकती है।
*अगर आप अपने जीवनसाथी का भला चाहते हैं और उम्मीद करते हैं कि उसे दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की हो तो इसके लिए रविवार के दिन ज्वार का दान करें। इससे दोनों के रिश्ते भी मधुर बनेंगे।
*कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत करने के लिए उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे से जल दें। जल में थोड़ा सा सिंदूर और लाल रंग का फूल भी डाल लें। इससे आपको हर रोगों और कष्टों से भी छुटकारा मिलेगा।
* रविवार के दिन किसी नदी या फिर तालाब में जाकर आटे की गोला बनाकर मछलियों को खिलाना चाहिए। इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर