सोमवार के दिन करें दूध के ये उपाय, पैसों की किल्लत हो जाएगी दूर

कोलकाता : सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है। इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं। इससे भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं। ऐसे में इस दिन दूध के कुछ उपाय करने से आपको काफी फायदा मिलता है। आइए जानते हैं सोमवार के दिन दूध से जुड़े कुछ उपायों के बारे में…
कुंडली के ग्रहदोष दूर करने के लिए- सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। लगातार 7 सोमवार इस उपाय को करें। मान्यता है कि इससे कुंडली में ग्रहदोष दूर होते हैं। इसके साथ ही मनचाहा फल मिलता है।
नजर दोष दूर करने के लिए– रविवार की रात को 1 गिलास दूध सिरहाने रखकर सोएं। अगली सुबह नहाकर व साफ कपड़े पहनकर दूध को बबूल पेड़ की जड़ में डाल आए।
शादीशुदा जिंदगी में मधुरता के लिए- दांपत्य जीवन में परेशानी आ रही हो या विवाह में बाधा आ रही हो तो सोमवार की सुबह गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं।
पैसों की किल्लत दूर करने के लिए- सोमवार को शिवलिंग पर दूध-मिश्रित जल चढ़ाएं। साथ ही रूद्राक्ष की माला से ऊँ सोमेश्वराय नमः का करीब 108 बार जप करें। इसके अलावा हर पूर्णिमा को दूध- मिश्रित जल से चन्द्रमा को अर्घ्य दें। साथ ही चंद्र देव से घर-व्यवसाय में उन्नति देने की प्रार्थना करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर