कुंडली में शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मत

कोलकाता : शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। वो हर इंसान के अच्छे और बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं। जिसके मुताबिक वो उन्हें फल भी देते हैं। ऐसे में हर व्यक्ति की चाहता है कि शनिदेव की कृपा उसके परिवार पर बनी रहे। कई बार ऐसा होता हैं लगातार मेहनत करने क बावजूद फल नहीं मिलता है। आपके घर में धन की कमी हो सकती हैं। इसके अलाव आपकी नौकरी और घर में तनाव की स्थिति बनी रहती हैं। इन सभी चीजों से छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ ऐसी टिप्स दे रहे हैं जिसका इसका इस्तेमाल कर आप शनि ग्रह को मजबूत कर सकते हैं। साथ ही आप पर शनिदेव की कृपा बना रहेगी।
* मान्याता हैं कि शनिवार के दिन पीपले के पेड़ के चारों तरफ कच्चे सूत लपेटते हैं। इस दौरान शनि मंत्रों का जाप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। ध्यान रहे कि आपको यह पूजा सूर्योदय से पहले करनी है।
*शनिवार के दिन लोग दान पुण्य करते हैं। इस दिन कंबल का दान करना चाहिए। इसके अलावा सरसों का तेल, काला तिल अर्पित करने से शनिदेव खुश होते हैं।
*कुंडली में शनि ग्रह को शांत करने के लिए सूर्यास्त के समय तेल का दीपक जलाने से शनि देव की कृपा बनी रहती है।
*अगर आपकी कुंडली में शनि की महादशा चल रही है तो शनिवार के दिन गरीबों लोगों में तेल का दान दें। ऐसा करना नकारात्मक प्रभाव कम हो जाते है।
*शनिवार के दिन भगवान शिव की आरधना करने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं। शनि देव महादेव को अपना गुरु मानते हैं। हर शनिवार को तांबे के लोटे में थोडे़ सा काला तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इससे कुंडली में शनि ग्रह शांत रहता है।
* शनिवार के दिन गेहूं का आटा पिसवाकर और काला चना पिसवाकर रोटी बनाकर काले कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से आपकी रूठी किस्मत जाग उठेगी।
*मेहनत करने के बावजूद फल सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन हनुमान चलीसा पाठ करें। साथ ही बंदरों को गुड़ और चना खिलाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सोनम कपूर की जिंदगी में आ गया है कोई ‘स्पेशल’, एक्ट्रेस ने फोटो शेयर कर किया ऐलान

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। सोनम अक्सर अपनी फोटो और वीडियो फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। आगे पढ़ें »

रकुल प्रीत सिंह ने कराई प्लास्टिक सर्जरी! बिगड़ी शक्ल देख लोगों ने दिए ऐसे ताने

बड़ी खबर : कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर बनाये जा रहे है पंडाल

सुकांत मजूमदार और सांसद अर्जुन सिंह पहुंचे…

बिना जिम जाए इस महिला ने घटा लिया 30 किलो वजन, खुद बनाया डाइट प्‍लान

6 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची सीएसके

पहली मुलाकात में प्यार, शादी के महीनों बाद पति को चला पता, पत्नी थी पोर्न स्टार

ब्रेकिंग : डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

10 मिनट में पी डाली डेढ़ लीटर कोल्‍ड ड्रिंक, फिर हुआ ऐसा और चली गई जान

इन 7 आदतों वाले लड़कों से भी दूरी बना लेती हैं लड़कियां

ऊपर