पति की लंबी उम्र और धन वर्षा के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार शुक्रवार को माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है।  इस दिन जो भी भक्ति भाव से माता लक्ष्मी की पूजा करता है। उसके घर में सुख शांति और धन की कभी कमी नहीं होती है। इसके अलावा घर की महिला को भी लक्ष्मी की उपाधि दी जाती है। जिस घर में महिला का सम्मान होता है। उस घर में मां लक्ष्मी स्वयं विराजमान रहती हैं। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से मां प्रसन्न होती हैं और घर में धन का भंडार भर देती है। सुहागिन महिलाओं द्वारा शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करने पर उन्हें सदा सुहागिन होने का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

शुक्रवार को करें ये उपाय 

  • शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी खिलाने से धन संबंधी बाधा दूर होती है। रुका हुआ कार्य संपन्न होता है और धन आगमन शुरू हो जाता है।
  • शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर कमल का फूल, मखाना और बतासा माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर में पैसा रुकने लगता है।
  • घर में सुख, शांति और संपन्नता बनाए रखना चाहते हैं तो अन्न का अपमान कभी न करें। शुक्रवार के दिन गरीबों को अन्न दान करने से माता लक्ष्मी की कृपा आपके परिवार पर हमेशा बनी रहेगी।
  • शुक्रवार के दिन घर की साफ सफाई करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें। शाम के समय घर के बाहर घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।
  • शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को लाल बिंदी, चुनरी, चूड़ियों सहित सोलह सिंगार अर्पित करना चाहिए। इससे सौभाग्य की वृद्धि होती है साथ ही पति की लंबी उम्र होती है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अस्पताल शूटआउट कांड में 5 अभियुक्त गिरफ्तार

हुगली : दिनदहाड़े चुंचुंड़ा के इमामबाड़ा सदर अस्पताल में शूटआउट की घटना को अंजाम देते हुए विचाराधीन कैदी टोटन को गोली मारने के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर