सोने से पहले करें ये, स्किन करेगी ग्लो

कोलकाताः कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है। इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है। रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 ग्लास पानी पिएं. इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं। गाजर को आहार में शामिल करें. इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है।
कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं। चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी। नींद पूरी लें। यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम रोल अदा करती है।
दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है। इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें।
रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए। ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है। अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक। इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें। इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं।

एवोकाडो स्किन के लिए सबसे बेहतर खाद्य पदार्थों में से एक है, क्योंकि इससे स्किन को हेल्दी और स्मूथ स्किन रखने में मदद मिलती है। दरअसल, एवाकाडो में ऐसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं, जो एंटी एजिंग के प्रोसेस में मददगार साबित होते हैं। बता दें कि एवोकाडो से कई तरह के नेचुरल फेस पैक और मास्क बनाए जा सकते हैं। इतना ही नहीं आप इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे के दाग-धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। क्योंकि आगे पढ़ें »

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

सोने की स्थिति का सेहत पर पड़ता है प्रभाव, ऐसे सोने से ठीक हो सकते हैं खर्राटे और पीठ का दर्द

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

ऊपर