बिगड़े काम बनाने के लिए सुबह उठते ही करें ये उपाय

कोलकाताः खुशहाल और सुखद जीवन की चाह किसको नहीं होती है पर इसके लिए कड़ी मेहनत और लगन बहुत जरूर मानी जाती है लेकिन आज हम आपको सुबह-सुबह किए जाने वाले कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। इनका अनुसारण करने से आपके कई बिगड़े काम भी बन सकते हैं।

हथेली देखें

कहा जाता है कि सुबह उठते ही हथेलियों को देखने से लाभ होता है। माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है।

माता-पिता को प्रणाम

माता-पिता का आर्शीवाद बिगड़े कामों को बनाने में काफी योगदान देता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान की कृपा बनी रहती है और अधूरे काम भी पूरे हो जाते हैं।

गाय की रोटी

अक्सर ग्रहणी घर में रोटियां बनाते समय इस उपाय को फॉलो नहीं करती। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सबसे पहली रोटी हमेशा गाय के लिए बनानी चाहिए। जब भी गाय घर के आसपास आए तो उसे खिला दें।

सूर्य देव को नमस्कार

हिंदु शास्त्रों में सुबह-सुबह सूर्य देव की आराधना अत्यंत शुभ मानी जाती है। सूर्य देव को नमस्कार करने से दिनभर एक एनर्जी बनी रहती है। कहा जाता है कि ऐसा करने से दिन भी अच्छा जाता है।

दही-चीनी खाकर निकलें

अगर आप सुबह घर से बाहर ऑफिस या किसी जरूरी काम से जा रहे हैं, तो दही और चीनी जरूर खाकर जाएं। इससे बिगड़े काम या नए काम बनने के आसार बनते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हमसे नहीं, मीडिया से सजा का कारण जानना चाहते हैं : सुकांत मजूमदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा से सस्पेंड होने के बाद मंगलवार काे ‘विक्षुब्ध’ जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें उन्होंने अनुशासन तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर