शुक्रवार को करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार को उपाय शुक्र ग्रह की शांति के लिए किए जाते हैं। शुक्र ग्रह को सौंदर्य, ऐश्वर्य, वैभव, कला, संगीत और काम वासना का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह वृषभ और तुला का मालिक है जबकि मीन राशि में यह उच्च और कन्या राशि में नीच अवस्था में होता है। जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह प्रबल होता है, उनके व्यक्तित्व को शुक्र आकर्षक बनाता है। हम आपको बताते हैं कि शुक्रवार के दिन कौन-कौन से उपाय करने से शुक्र ग्रह का आशीर्वाद मिलता है…
* धार्मिक मान्यता है कि शुक्रवार को व्रत करने से लाभ होता है। शुक्रवार के दिन व्रत करने से माता संतोषी की भी कृपा प्राप्त होती है।
* शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। मां की कृपा से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. सुबह प्रात: स्नान करने के बाद घर के मंदिर में ही मां का ध्यान करें।
* हिंदू धर्म में मंत्र जाप का बहुत अधिक महत्व है। माता लक्ष्मी के इस मंत्र जाप से मां प्रसन्न होती हैं- मंत्र: ॐ श्रीं श्रीये नम:
* मां लक्ष्मी उन घरों में प्रवेश नहीं करती हैं जहां लड़ाई-झगड़े या अशांति का माहौल होता है। मां का वास उन घरों में होता है जहां प्रेम होता है।
* मां लक्ष्मी का एक रुप अन्न भी है। हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि अन्न की बर्बादी बिल्कुल भी न हो। हमेशा ध्यान रखें कि अन्न का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धूप में रहकर विटामिन डी ग्रहण करना आवश्यक

बोस्टन यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर के डॉ. माइकल एफ हार्लिक ने अपनी 30 साल की रिसर्च में विटामिन डी से होने वाले फायदों के फलस्वरूप इस आगे पढ़ें »

मोटापा से बचें

मोटापा शरीर का वह दोष है जो शरीर को बिगाड़कर हमारी शक्ति क्षीण कर देता है। मोटापा चाहे वह स्त्रियों में हो अथवा पुरुषों में, आगे पढ़ें »

ऊपर