सोमवार के दिन करें ये लौंग के उपाय, होगा फायदा ही फायदा

कोलकाता : अक्सर देखा जाता है कुछ लोगों के जीवन आए दिन कोई न कोई परेशानी आ जाती है। जिस कारण वो न जीवन को अच्छे से जी पाते हैं, न ही अपने जीवन में वो सब प्राप्त कर पाते हैं जिसके इच्छुक होते हैं। तो अगर आप के साथ भी ऐसा कुछ ही हो रहा है। तो चलिए आपको बता दें कुछ उपाय जो मानव जीवन की कई परेशानियों को दूर करते हैं।
सबसे पहले आपको बता दें, सोमवार का दिन भोलेनाथ के भक्तों के लिए बहुत खास होता है। वैसे तो शिव जी भोले भंडारी हैं जो कि एक लोटा जल और बिल्वपत्र से भी प्रसन्न हो जाते हैं। लेकिन अगर आपको कुछ उपायों को कर लेते हैं तो आपकी मन्नतें पूरी होने लगती हैं।
सोमवार के दिन आप दो लौंग लेकर शिवालय जाएं और साथ में एक लोटा जल भी लेकर जाएं। ॐ नम: शिवाय का निरंतर जप करते हुए एक लोटा जल को शिवलिंग पर अर्पित करें और उसके बाद आप दो लौंग शिवलिंग पर चढ़ा दें। उसके बाद आप वहां एक घी का दीया जला दें। आप चाहें तो सरसों के तेल का भी दीया जला सकते हैं और जो भी दीया जलाएं आप उसमें भी एक लौंग डाल दें। लौंग वाला दीया मन्नत का दीया होता है और जब आप आपकी कोई मन्नत होती है, विश होती है तो उसे पूरी करने के लिए आप दीये में लौंग जरूर डालें और फिर वह दीया जला दें। इससे आपका हर कष्ट दूर हो जाएगा और यकीन मानिए जल्दी ही आपके जीवन से हर परेशानी दूर हो जाएगी। और साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी हो जाएगी।
रुके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए ये प्रयोग बहुत ही लाभदायक है। हर महीने में आने वाली गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो, इसके आगे लौंग तथा सुपारी रखें। और इसकी आराधना करें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो एक लौंग और सुपारी को हाथ में लेकर ‘जय गणेश काटो कलेश बोलकर लौंग और सुपारी को साथ लेकर जाएं, काम सिद्ध होगा। लौंग को मुंह में रख लें और सुपारी को वापस ला कर गणेश जी के आगे रख दें।
धन लाभ के लिए कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हर मंगलवार हनुमान जी की आरती करें। इससे आपको धन लाभ होना शुरू हो जाएगा। ऐसा लगातार 21 मंगलवार करें। इससे आपको फायदा अवश्य मिलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर