शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, होगी शनिदेव की खास कृपा और धन में वृद्धि

कोलकाता : शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव का माना जाता है। मान्यता है कि शनिदेव व्यक्ति के अच्छे और बुरे दोनों कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। अगर किसी पर वो एक बार गुस्सा हो जाएं तो उनके प्रकोप से बचना मुश्किल हो जाता है। वहीं, अगर ये किसी पर खुश हो जाते हैं तो वो व्यक्ति जीवन में कई तरह से तरक्की करता है। आप भी चाहते हैं कि शनिदेव के प्रकोप से बचकर उनकी मेहरबानी हो सके तो हमारे द्वारा बताए गए कुछ उपाय को अपना सकते हैं। आइए आपको शनि की ढैया या साढ़ेसाती या फिर महादशा जैसे कष्टों से बचने के उपाय बताते हैं…
शनिवार को करें ये शनि उपाय
शनि यंत्र की करें पूजा- शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठें और स्नान आदि करने के बाद काले रंग के कपड़े पहन लें। अब शनिदेव के मंदिर जाएं और वहां विधि-विधान के साथ पूजा-पाठ करें। इसके साथ शनि यंत्र की पूजा भी जरूर करें। इससे जीवन में आने वाली तमाम समस्याएं दूर हो सकेंगी। नौकरी, व्यापार और धन लाभ होगा।
तेल का छायापात्र करें दान- शनिवार के दिन शनिदेन की पूजा करने के बाद तिल या सरसों के तेल का छायपात्र भी दान करें। इसके अलावा शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित भी करें। आप चाहें तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल की बोतल रखकर भी आ सकते हैं। ऐसा करने पर शनिदेव की आप पर खास कृपा बन सकेगी।
भाग्य वृद्धि के लिए करें ये काम- शनिवार के काले रंग के कुत्ते या गाय को सरसों के तेल में चिपड़ी रोटी खिलाएं। इससे धन संबंधित लाभ होने के साथ समाज में मान सम्मान बढ़ सकता है। इसके अलावा भाग्य में वृद्धि भी होती है। घर में सुख-शांति के लिए शनिवार के दिन झाड़ू को खरीदना शुभ माना गया हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर