कुछ इस तरह करें अपनी पार्टनर को सेक्स के लिए एक्साइटेड

कोलकाताः अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं सेक्स के लिए ज्यादा एक्साइटेड नहीं होती हैं, जिसकी वजह से कई बार उनके साथी को इस बर्ताव से समझौता भी करना पड़ता है। अगर आपकी महिला साथी भी सेक्स में ज्यादा रुचि नहीं लेती हैं, तो कुछ बातों पर ध्यान देकर आप उन्हें इसके लिए एक्साइटेड कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे महिला साथी को सेक्स के लिए एक्साइटेड कैसे करें।

– इस पल का आनंद लें
याद रखें कि अपने साथी से सीधे शारीरिक संबंध के बारे में बात कभी भी न करें। अगर आप उनके साथ हैं, तो उन पल का थोड़ा आनंद लें। यह हमेशा जानने की कोशिश करें कि उनका मूड आज कैसा था और वक्त कैसा है। इस दौरान आप उन्हें यह भी एहसास दिलाएं कि उनकी हर बात आपके लिए बहुत खास है। वो जो भी बता रहीं है आप उन बातों को सुनने में पूरी दिलचस्पी रखते हैं। ऐसा करने से पार्टनर को सेक्स के लिए एक्साइटेड कर पाएंगे।
– फोरप्ले और रोमांटिक बातें करें
सेक्स की प्रक्रिया शुरू करने से पहले फोरप्ले जरूर करें। फोरप्ले न सिर्फ एक-दूसरे को सेक्स के लिए एक्साइटेड करता है बल्कि, सेक्स के टाइम को भी बढ़ा सकता है। हल्की-हल्की टचिंग करें। ऐसा करने से साथी का मन भी सेक्स की तरफ काफी आसानी से उत्तेजित हो सकता है। इस दौरान आप उनकी तारीफ भी कर सकते हैं क्योंकि, महिलाएं अपने साथी से अपनी तारीफ सुनने की इच्छा रखती हैं। साथ ही, कुछ रोमांटिक बातें भी करें लेकिन, हर बार एक ही बात न दोहराएं क्योंकि, यह थोड़ा बोरिंग हो सकता है।
– ऑर्गैज्म के बारे में बात करें
हमेशा अपने साथी के साथ उनकी संतुष्टि के बारे में बात करें। इस दौरान उन्हें कैसा लगता है, यह उनसे जरूर पूछें। उन्हें इसका एहसास दिलाएं कि उनकी फीलिंग्स आपके लिए कितनी एहमियत रखती है। फोरप्ले, सेक्स या ऑर्गैज्म के दौरान वे कैसा महसूस कर रही हैं और क्या चाहती हैं, इसके बारे में उनसे बात करें। अगर दोनों तरफ ही संभोग की प्रक्रिया आंनदमय होगी, तो यह कपल के लिए काफी रोचक हो सकता है। इस पल का दोनों ही अधिक आनंद लेंगे और बेहतर शारीरिक संबंध का एहसास दिला सकेंगे।
– खुद पर ध्यान दें
सभी पुरुष महिलाओं की तरफ कई तरके से आकर्षित होती हैं, जैसे उनके स्तन, शारीरिक बनावट, चेहरे की खूबसूरती, पहनावा, उनका व्यवहार, बात करने और चलने का तरीका, ठीक इसी तरह, महिलाएं भी पुरुषों की इस सभी बातों पर गौर करती हैं। जब भी महिला साथी के करीब जाएं, तो इन बातों का विशेष ख्याल रखें। हो सके तो आकर्षक कपड़े पहनें, सुडौल बॉली बनाएं। जब भी उनसे बात करें अपने तौर-तरीके में ही उनसे बात करें। कभी भी किसी दूसरे पुरुष की तरह उनके सामने व्यवहार न जताएं। बहुत-सी महिलाओं को क्लीन शेव के पुरुष कम आकर्षित लगते हैं, तो कोशिश करें कि दाढ़ी रखें और उन्हें समय-समय पर ट्रिम करते रहें।
– उनकी मानसिकता समझें
कुछ महिलाएं बहुत व्याकुल रहती हैं। हमेशा किसी न किसी बात पर चिंचित रहती है या न्यूरोसिस से पीड़ित हैं, उन्हें बाकी महिलाओं की तुलना में यौन संतुष्टि कम होती है। अधिक परेशान रहना या चिंता करना सेक्स की इच्छा और यौन सुख तक पहुंचने से रोकता है। ऐसे में उनकी परेशानी सुनें और उसे दूर करने की कोशिश करें। ऐसा करने से पार्टनर सेक्स के लिए एक्साइटेड हो पाएंगी।
– प्यार भरी शरारत करें
महिला साथी को एक्साइटेड करने के लिए आप उनके बालों से खेल सकते हैं। हाथों का इस्तेमाल करते हुए उनके शरीर पर नरम एहसास का अनुभव कराएं। इस दौरान, अपने हाथों को उनकी पीठ, गर्दन, हिप्स, चेहरे पर सहलाएं।
– लाइट्स ऑन रखें
महिलाएं अक्सर अपने शारीरिक आकार को लेकर शर्मिंदगी महसूस करती हैं। कई महिलाओं ने माना है कि वो नहीं चाहती हैं कि उनके बैडौल शरीर के आकार को उनका साथी देखें। उनका डर होता है कि उनके बेडौल आकार के फिगर को देखर उनके साथी का रूझान उनसे खत्म या कम हो सकता है। इसलिए अक्सर महिलाएं फोरप्ले या सेक्स अंधेरे में ही करने ज्यादा बेहतर समझती हैं। लेकिन, अगर साथी का मूड सेक्स के लिए एक्साइटेड करना है, तो आपको अपनी यह शर्मिंदगी दूर करनी होगी। सेक्स के लिए एक्साइटेड करने के लिए आपको फोरप्ले या सेक्स की शुरूआत में कमरे की लाइट्स ऑन ही रखनी चाहिए।
– खुद को सहलाएं
अपने साथी को सेक्स के लिए एक्साइटेड करना है, तो आपको पहले खुद से ही प्यार जताना होगा। कुछ महिलाएं अपने शरीर के अंगों को अपने साथी के सामने छूने से असहज महसूस कर सकती हैं। लेकिन, अगर आप अपने साथी को सेक्स के लिए एक्साइटेड करना चाहती हैं, तो उनके सामने खुद के नाजुक अंगों को सहलाएं। इससे आपके साथी का मूडसेक्स के लिए एक्साइटेड भी होगा और वो खुद को ऐसा करने से रोक भी नहीं पाएंगे।
– उनके नाजुक अंगों को सहलाएं
सेक्स के लिए एक्साइटेड करना है, तो फोरप्ले सबसे अहम होता है। इसके लिए आप साथी के नाजुक अंगों को प्यार से छूना शुरू कर सकती हैं। इस दौरान आप हाथों के अलावा अपनी जीभ का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि आपको एक हेल्दी -करना है। इसलिए साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। हाथों को अच्छे से साफ करें और फोरप्ले के दौरान भी कंडोम का इस्तेमाल करें।
– धीरे-धीरे करें शुरूआत
चाहे आप फोरप्ले कर रहें हो, उन्हें छू रहे हों या फिर एक-दूसरे को बेपर्दा कर रहे हों, हमेशा एक बात का ध्यान रखें कि सब कुछ धीरे-धीरे शुरू करें। जरा भी जल्दबाजी सेक्स के लिए एक्साइटेड मूड को खराब कर सकती है। धीरे-धीरे सेक्स के लिए एक्साइटेड होने से सेक्स टाइम भी बढ़ेगा और आप अपने साथी के साथ शारीरिक इंटिमेसी के पलों को भी भरपूर महसूस भी करेंगे। फोरप्ले के बाद सेक्स भी धीरे-धीरे ही शुरू करें। जब तक साथी पूरी तरह सेक्स के लिए एक्साइटेड न हो तब तक इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे ही चलते रहने दें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

डेंगू से सावधान रहने के लिए पूजा समितियां भी करें प्रचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने महानगर में डेंगू की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम और आगे पढ़ें »

ऊपर