भूलकर भी दूसरों की ये 6 चीजें ना करें इस्तेमाल, आ जाएंगे बुरे दिन

नई दिल्ली : आपने बड़े-बुजुर्गों को अक्सर ये कहते सुना होगा कि कुछ चीजें हमें कभी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में भी ऐसा करने की मनाही है। वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। ये छोटी-छोटी चीजें आपके बड़े नुकसान की वजह बन सकती है। आइए आपको बताते हैं कि हमें दूसरों की कौन सी चीजों का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए।
रुमाल- वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे इंसान का रुमाल पास रखने से रिश्तों में दरार पड़ सकती है। इसे लोगों के बीच लड़ाई-झगड़ों से जोड़कर देखा जाता है। हमें कभी भी किसी दूसरे इंसान का रुमाल अपने पास नहीं रखना चाहिए।
घड़ी- वास्तु शास्त्र में घड़ी को भी सकारात्मक, नकारात्मक ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है। कलाई पर किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनना बहुत ही अशुभ समझा जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान का बुरा वक्त शुरू हो सकता है।
अंगूठी- वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांगकर पहनना भी अशुभ माना गया है। ऐसा करने से इंसान की सेहत, जीवन और आर्थिक मोर्चे पर बुरा प्रभाव पड़ता है।
पेन- वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें कभी किसी दूसरे इंसान का पेन अपने पास नहीं रखना चाहिए। ये ना सिर्फ करियर के लिहाज से अशुभ माना जाता है, बल्कि आपको धन की हानि भी हो सकती है।
कपड़े- वास्तु के मुताबिक, हमें कभी किसी दूसरे इंसान के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और कई तरह की मुश्किलें जीवन में आने लगती हैं।।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के जंगलों में भीषण आग, एलओसी पर फट रहीं बारूदी सुरंगें

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के जंगल में लगी आग के कारण जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास कई बारूदी सुरंगों में विस्फोट हुए। अधिकारियों ने आगे पढ़ें »

लड़कियां को इस तरह का सेक्स करने में आता हैं बेहद मजा

कमल, डमरू, त्रिशूल… ज्ञानवापी के दूसरी सर्वे रिपोर्ट में कई खुलासे

ब्रेकिंग : सीबीआई ने अगले सप्ताह बुलाया गया अनुब्रत को

‘प्रेमी के साथ पत्नी को सोते देखा, अब जीने का कोई मतलब नहीं…’ सुसाइड नोट लिख खत्म कर ली जिंदगी

ये कैसा प्रेम! प्रेमी ने व्हाट्सऐप पर किया ब्लॉक तो नाराज महिला ने कर ली खुदकुशी

राजस्थान का एक ऐसा रहस्यमयी गांव, जहां से एक ही रात में गायब हो गए थे 5 हजार लोग

स्कूल में लंच के लिए बीफ लेकर आई प्रधानाध्यापिका, शिकायत के बाद गिरफ्तार

ममता बनर्जी का आरोप : देश में ‘तुगलकी राज’ चला रही है भाजपा

शीना बोरा हत्याकांडः पिछले 6 साल से जेल में इंद्राणी मुखर्जी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

ऊपर