इस दिशा में सिर करके भूलकर भी न सोएं, जीवन में लग जाएगा परेशानियों का अंबार

कोलकाता : कई बार हम इस बात पर ध्यान नहीं देते कि हम किस दिशा में सिर करके सो रहे हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इसका काफी फर्क पड़ता है। आपकी आर्थिक स्थिति भी इस बात पर निर्भर करती है कि आप किस दिशा में सिर करके सोते हैं।
आ सकती हैं कई तरह की समस्याएं
वास्तु के अनुसार, गलत दिशा में सोने से जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। वहीं अगर आप सही दिशा में सिर करके सोते हैं, तो आपको न सिर्फ अच्छी नींद आती है, बल्कि ये आपको आर्थिक रूप से भी समृद्ध बनाता है।
दक्षिण दिशा में सिर करके सोएं
दक्षिण दिशा में सिर करके सोना आपकी सेहत के लिए अच्छा है। इससे आप कई तरह की मानसिक समस्याओं से दूर रहते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि दक्षिण की तरफ कभी पैर करके न सोएं। ऐसा माना जाता हे कि दक्षिण दिशा की तरफ पैर करने से चुंबकीय धारा पैर में प्रवेश करती है और सिर से होती हुई निकलती है। इससे दिमाग में तनाव बढ़ता है और नींद नहीं आती।
पूर्व दिशा को भी माना जाता है शुभ
सोने के लिए दक्षिण के बाद पूर्व दिशा को शुभ माना जाता है। अगर आप पूर्व दिशा में सिर करके सोते हैं तो ऐसी मान्यता है कि इससे आपको देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। सूर्य इसी दिशा से उगता है, इसलिए पूर्व दिशा को जीवनदायी माना गया है। इस दिशा में पैर करके कभी न सोएं।
इन लोगों को मिलेगा फायदा
अगर आप घर में अकेले कमाने वाले हैं, नौकरी या व्यवसाय कुछ भी करते हैं, हमेशा पूर्व दिशा में सिर करके सोएं। अगर आप स्टूडेंट हैं, तो भी पूर्व दिशा में सिर करके सोना आपके लिए अच्छा होगा। इसे मन एकाग्र रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर