ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता : रिश्ते हमारे लिए बहुत मायने रखते है, बिना रिश्ते और लोगों के लाइफ बिल्कुल फीकी लगती है। हम चाहे कितना भी पैसा कमा लें, लेकिन फिर भी हमें अच्छे दोस्तों की जरुरत होती हैं, जिनके साथ हम अपनी खुशीयां और गम बांट सकते है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो हमें बहुत ज्यादा तकलीफ भी पहुंचा सकते हैं इसीलिए हमें किन लोगों को अपने जीवन का हिस्सा बनाना है ये फैसला बहुत सोच समझकर लेना चाहिए। आज हम आपको बताने वाले है कि किस तरह के लोगों को आपको अपने जीवन में शामिल नहीं करना चाहिए।
इधर की बात उधर करने वाले लोग
आपका सामना आज तक कई बार ऐसे लोगों से भी हुआ होगा जो आपके सामने बैठकर दूसरों की बुराई करते होगें। ऐसे लोगों से आपको हमेशा सावधान रहना चाहिए। क्योंकि आप खुद ही सोचिए कि जो इंसान आप के सामने दूसरों की बुराई कर सकता है वो आपकी बातें भी जाकर दूसरों को बता सकता है। इसीलिए कभी भी ऐसे लोगों से अपना कोई भी सीक्रेट शेयर न करें। ये आपकी बातों को इधर -उधर कर सकते है, जिससे आपको काफी नुकसान पहुंच सकता है। इसीलिए भूलकर भी ऐसे लोगों पर विश्वास न करें।
Narcissistic लोग
ऐसे लोग सेल्फ ऑब्सेस्ड होते है। उन्हें अपने रिश्तों में कुछ भी देना नहीं आता है, वो सिर्फ आपसे लेने कि इच्छा रखते है। ऐसे लोगों को रिश्ते निभाने नहीं आते, क्योंकि इन्हें रिश्तों मे Effort डालने की आदत नहीं होती है और ये सिर्फ आपसे बहुत सारे Attention और Importance कि उम्मीद करते है। इनके अंदर जरा भी दूसरों के प्रति सहानुभूति नहीं होती है। ऐसे लोगों से आपको हमेशा बचकर रहना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा के रंग में बारिश ने डाला भंग

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि आज षष्ठी के साथ ही महानगर में बारिश की शुरुआत हो गयी है। मालूम आगे पढ़ें »

‘नीतीश या लालू नहीं… इस बार बिहार की जनता चाहती है बदलाव’

बिहार : बिहार में वैकल्पिक राजनीति की बात करने वाले प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर गांधी जयंती से बिहार में प्रदेशव्यापी जन सूरज पदयात्रा शुरू करने आगे पढ़ें »

ऊपर