गलती से भी किसी की हथेली पर न दें ये चीजें, होता है अशुभ, चली जाती है घर की बरकत

कोलकाता : ज्‍योतिष शास्‍त्र में ऐसे कामों को करने की मनाही की गई है जो घर की सुख-समृद्धि छीन लेते हैं। लिहाजा इन कामों को कभी नहीं करना चाहिए। उदाहरण के लिए अक्‍सर देखा होगा कि बड़े-बुजुर्ग कुछ चीजों को हथेली पर देने की मनाही करते हैं। इन चीजों को सीधे किसी की हथेली पर देना अच्‍छा नहीं माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं, घर में गरीबी आती है। घर में अशांति और झगड़े होते हैं। आइए उन चीजों के बारे में जानते हैं जिन्‍हे हथेली पर देना घर में झगड़ों की वजह बनता है।
हथेली पर न दें ये चीजें
– ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार किसी के हाथ पर नमक नहीं देना चाहिए। बल्कि प्‍लेट-कटोरी में रखकर नमक दें। दूसरे व्‍यक्ति के हाथ में सीधे नमक देने पर झगड़ा होता है और पुण्‍य घट जाता है।
– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी के हाथ पर सीधे मिर्च न दें, बल्कि मिर्च को हमेशा कटोरी या प्‍लेट में रखकर दें। वरना ऐसा करना उन लोगों के बीच में लड़ाई-झगड़े का कारण बनता है।
– इसी तरह पानी भी पीने के लिए किसी के हाथ या अंजुली में नहीं देना चाहिए, बल्कि किसी बर्तन में देना चाहिए। इससे धन, धर्म और पुण्‍य की हानि होती है।
– इसी तरह रोटी भी हमेशा प्‍लेट आदि में रखकर ही देनी चाहिए। हाथ में रोटी देने से घर की बरकत चली जाती है। हमेशा रोटी सम्‍मान से दें। यहां तक कि किसी की थाली में रोटी परोसें तो भी रोटी हाथ में लेकर न जाएं, बल्कि रोटी को प्‍लेट में रखें फिर उसे किसी की थाली में परोसें।
-इसी तरह किसी भी व्‍यक्ति को हाथ में रुमाल न दें, बल्कि कहीं रख दें और सामने वाला व्‍यक्ति उसे अपने हाथ से उठा ले। हाथ में रुमाल देना धन हानि कराता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर