गुरुवार को बिल्कुल भी न करें ये काम, वरना करना पड़ेगा कई परेशानियों का सामना

Fallback Image

कोलकाता : गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति को समर्पित है। माना जाता है कि इस दिन भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करने से मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है। वहीं दूसरी ओर गुरु बृहस्पति की पूजा करने से जीवन में खुशियां आने के साथ कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति अच्छी होती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर है, तो उसे धन, ज्ञान, संतान जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुंडली में गुरु की स्थिति सही करने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन कई बार गुरुवार के दिन कुछ ऐसी गलतियां कर देते है जिसके कारण कई परेशानियों का जन्म होता है। जानिए गुरुवार के दिन किन कामों को करना होगा लाभकारी।
गुरुवार को न करें ये काम
* माना जाता है कि गुरुवार के दिन महिलाओं को अपने बाल नहीं धोना चाहिए। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर हो जाती है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन, संतान सुख पर बुरा असर पड़ता है।
* गुरुवार के दिन सिर, दाढ़ी आदि के बाल नहीं कटवाने चाहिए। क्योंकि इससे संतान सुख में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होती है।
*बृहस्पतिवार के दिन हाथ-पैर के नाखून भी नहीं काटने चाहिए। इससे सेहत पर बुरा असर पड़ने के साथ गुरु ग्रह की स्थिति कमजोर होती है।
*गुरुवार के दिन दक्षिण, पूर्व, नैऋत्य कोण की ओर पूजा करने से बचाना चाहिए। खासकर दक्षिण दिशा की ओर क्योंकि इस दिशा में दिशाशूल रहता है।
*गुरुवार के दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए। बल्कि केले के पौधे की विधिवत पूजा करने के विधान है।
* गुरुवार के दिन कपड़े धोना, पोछा लगाने से बचना चाहिए। क्योंकि इससे कुंडली में गुरु की स्थिति पर बुरा असर पड़ता है और मां लक्ष्मी की अप्रसन्न होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर