बुधवार के दिन न करें ये गलतियां हो सकता है नुकसान

कोलकाताः शास्त्रों के अनुसार हर देवी-देवता की पूजा अर्चना के लिए एक दिन निर्धारित होता है इसी तरह से बुधवार का दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश भगवान को समर्पित है। भगवान गणेश अपने भक्तों के हर विघ्न को हर लेते हैं। जहां पर गणेश जी विराजते हैं, वहां सब कुछ शुभ होता है, ये बुद्धि के देवता है। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा अर्चना करके उन्हें मनाने का दिन होता है। इस दिन गणेश जी की पूजा करने से वे प्रसन्न होते हैं, लेकिन हम जाने अनजाने में इस दिन कुछ गलतियां करते हैं, जिससे हमें नुकसान हो सकता है, इसलिए इस दिन व्यक्ति को कुछ गलतियों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए नहीं तो इसके कारण पूरे परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानते हैं कि बुधवार के दिन ऐसे कौन से काम हैं जिन्हें न करें।
बुधवार के दिन नहीं खाना चाहिए पान
बुधवार के दिन किसी कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए, इस दिन किसी किन्नर का अपमान तो भूलकर भी न करें नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। आपको बुधवार के दिन कोई किन्नर दिख जाए तो उसे श्रृंगार आदि का सामान दान करना चाहिए।
कुछ लोग पान खाने के शौकीन होते हैं लेकिन बुधवार को दिन पान न खाएं, माना जाता है कि इससे धनहानि होती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब होती है।
बुधवार के दिन नए जूते-कपड़े नहीं खरीदना चाहिए और न ही नए कपड़े पहनना चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से आपको नुकसान हो सकता है।
बालों से संबंधित कोई भी वस्तु बुधवार को न खरीदें, टूथ ब्रश आदि भी नहीं खरीदना चाहिए।
बुधवार के दिन दूध की खीर या अन्य कोई व्यंजन जिसमें दूध जलने की संभावना हो नहीं बनाना चाहिए, अगर हो सके तो इस दिन दूध न उबालें।
बुधवार के दिन किसी को उधार पैसे न दें। इससे आपको धन संबंधित परेशानी हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर