शाम के समय ना करें ये काम होती है धन की हानि

नई दिल्ली : हिंदू धर्म में माना जाता है कि समय के हिसाब से सभी काम करना चाहिए। चाहे फिर वह किसी भी तरह का काम यानि की शादी का हो या कोई पूजन हो। ऐसा इसलिए किया जाता है जिससे घर में सुख-शांति बना रहे। जिसके लिए हम लोग न जानें क्या-क्या उपाय करते है।

शास्त्रों में बताया गया है कि अगर हम अपनें घर में शांति, समृद्धि चाहते है, तो हर काम सही समय में करें। गलत समय में किया गया हर काम आपके लिए अशुभ हो सकता है। इसी तरह शाम के समय ऐसें काम न करना चाहिए अपनी दिनचर्या में जिससे कि आपके देवी-देवता आपसे अप्रसन्न हो जाए। जानिए ऐसे कौन से काम है जो शाम के समय नहीं करना चाहिए।
अगर आप शाम के समय तुलसी के पास दीपक जलाते है जिससे घर में सुख-समृद्धि आत है, लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि शाम को तुलसी को छूना नहीं चाहिए न इसकी पत्ती तोड़नी चाहिए और न ही तुलसी पर जल चढाना चाहिए। जल चढाने का सबसे अच्छा समय सुबह का है।

शास्त्रों के अनुसार शाम के समय घर की साफ-सफाई नहीं करनी चाहिए न ही घर का कूड़ा शाम को बाहर फेकना चाहिए, ऐसा करने से आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाएगी जिससे आपके घर में दरिद्रता का वास हो जाएगा। इसलिए शाम होने से पहले घर को साफ कर लेना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर