क्या रात को दिखते हैं डरावने सपने? जानें इसका मतलब

जानिए ऐसे ही डरावने सपनों का अर्थ
रात को जब मीठी-मीठी नींद आंखों में भरी हो और ऐसे में कोई डरावना सपना आपकी आंखों में आ जाए तो यह बहुत ही बुरा अनुभव होता है। कई बार ऐसे सपने देखकर कोई भी डर जाता है और उसकी नींद खुल जाती है तो कई बार व्‍यक्ति सपने की दुनिया की सैर करता रहता है और फिर सुबह उसकी नींद खुलती है। लेकिन ऐसे सपने अपने पीछे कुछ अर्थ छोड़ जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं।
सपने में दिखे भूत
अगर रात के सपने में आपको भूत या फिर कोई अजीब प्रकार की डरावनी चीजें देखने को मिलें तो आपको संभल जाने की जरूरत है। इसका अर्थ है कि आपके शत्रु आपको कुछ भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे सपने किसी गंभीर नुकसान की ओर इशारा करते हैं। अगर आपको भी कभी रात को ऐसे डरावने सपने आएं तो अगले दिन सुबह उठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंदिर जाकर दर्शन कर लें।
सपने में किसी मेरे हुए व्‍यक्ति का भूत देखना
अगर सपने में आपको किसी मरे हुए इंसान का भूत दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि वह व्‍यक्ति आपसे कुछ चाहता है और संभव है कि कि जब उसकी मृत्‍यु हुई हो तो उसके मन में आपको लेकर किसी प्रकार का असंतोष रह गया हो। आपके साथ ऐसा होने पर जो मृत व्‍यक्ति आपको सपने में दिखाई दिया हो तो उसके निमित्‍त किसी जरूरतमंद को आपको दान कर देना चाहिए। सपने में मरे हुए इंसान या भूत से बात करना भी ज्‍योतिष में बेहद अशुभ माना जाता है। मान्‍यता है कि ऐसे सपने बड़ी आर्थिक परेशानी की ओर इशारा करते हैं।
सपने में महिला और पुरुष का भूत साथ में दिखना
अगर सपने में महिला और पुरुष का भूत साथ में नजर आए तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। मान लेना चाहिए कि आप वर्तमान में जिस कार्य में लगे हैं और जिसको पूरा करने के बारे में सोच रहे हैं, वह जल्‍द ही पूरा हो जाएगा और उसके शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे।
आकाश में भूत
अगर आपको सपने में आकाश में भूत नजर आए तो मान लेना चाहिए कि आपका कोई बड़ा नकसान हो सकता है। आकाश की तरफ भूत देखना बड़े नुकसान का संकेत करता है। यह दुर्भाग्‍य के बारे में बताता है। इस प्रकार से घर की छत पर भी भूत का दिखना बेहद अशुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपके किसी बड़े काम में कोई रुकावट आ सकती है।
सपने में मरा हुआ व्‍यक्ति दिखे प्रसन्‍न
अगर सपने में कोई मरा हुआ व्‍यक्ति प्रसन्‍नचित अवस्‍था में दूसरे स्‍थान पर दिखे तो समझ लेना चाहिए कि मरने के बाद उसका पुर्नजन्‍म हो गया है और वह खुश होकर अपना जीवन जी रहा है। इसका अर्थ है कि उसके जीवन में नए संबंध बनेंगे। इन रिश्तों को बनाने में उसके थोड़ी सतर्कता भी बरतनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है हिन्‍दू नववर्ष

मंगलवार से शुरू हो जायेगा नववर्ष कोलकाताः हिन्‍दू नववर्ष जो कि विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है। इस बार नववर्ष आगामी 13 अप्रैल यानी कि आगे पढ़ें »

आइकोर की डायरेक्टर को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

कोलकाता : आइकोर की डायरेक्टर कणिका माइती को ईडी की टीम ने मंगलवार को तलब किया है। आईकोर की छानबीन हाल ही में सीबीआई ने आगे पढ़ें »

ऊपर