सीएम योगी ने किए ‘राम लला’ के दर्शन, कहा…

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम जारी है। दिवाली के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि पर रामलला के दर्शन किए। उन्होंने इससे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम ने छोटी छावनी में नृत्य गोपाल दास जी से मुलाकात की। उन्होंने कौशल किशोर दास का भी हालचाल जाना। कौशल किशोर गोरखनाथ पीठ से जुड़े रहे हैं। इसके बाद सीएम योगी ने अयोध्या में एक गरीब के घर जाकर उसका हाल चाल जाना।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले दिवाली की शुभकामनाएं दीं। योगी ने कहा, पूरे प्रदेशवासियों को दीपावली की मंगलमय कामनाएं व्यक्त करता हूं। इतना ही नहीं पेट्रोल डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम करने पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया। सीएम योगी ने कहा, हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किया गया है। लोगों के जीवन में महंगाई आती है तो उसमें डीजल और पेट्रोल का योगदान होता है। यह बड़ी राहत है। दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री का यह उपहार है।

अयोध्या में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

इससे पहले अयोध्या में बुधवार को भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर प्रभु श्रीराम की नगरी को 12 लाख दीयों से सजाया गया, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 12 लाख दीयों को जलाने के लिए 36 हजार लीटर सरसों के तेल का इस्तेमाल हुआ। इसमें राम की पैड़ी पर 9 लाख और अयोध्या के बाकी हिस्सों में 3 लाख दीपक प्रज्‍जवलित किए गए। वहीं, रामजन्म भूमि परिसर में 51 हजार दीए जलाए गए। इस बार दीयों की गिनती के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी पहुंची थी। 32 टीमों ने मिलकर 12 लाख दीयों को जलाया। इसमें करीब 12 हजार लोग शामिल रहे। इस बार दीपोत्सव पर पहली बार ड्रोन शो का भी आयोजन हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गाय में अपने पति को देख महिला ने कर ली उसी से शादी और फिर…

नई दिल्लीः हमारे देश में तो लोगों ने गाय को गौमाता का दर्जा दिया हुआ है, इसके अलावा विदेशों में भी कई बार ऐसे मामले आगे पढ़ें »

ये क्या!!! आलिया ने कंडोम लेकर…

कोरोनाः ओमीक्रॉन वेरिएंट पर भारत में अलर्ट, ताबड़तोड़ इमर्जेंसी बैठकें

त्रिपुरा में भाजपा की शानदार जीत के बाद कोलकाता में जश्न का माहौल

तृणमूल की मतगणना समिति के सदस्य और उम्मीदवार पर भाजपा ने किया हमला

कोरोना का अफ्रीकन वैरिएंट: जिन्हें वैक्सीन लग चुकी, उन पर अटैक करेगा या नहीं? पढ़ें सब कुछ

न्यूटाउनः पेड़ की कटाई देखने गये 9 साल के बच्चे की मौत

मुर्शिदाबाद: मां और दो बेटियों की आग में झुलसने से मौत

​त्रिपुराःआमबासा में तृणमूल से अकेले जीत हासिल करने वाले तृणमूल प्रार्थी सुमन पाल ने क्या कहा सुनिये…

मन की बात: मोदी बोले- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद….

ऊपर