तलाकशुदा मां ने करनी चाही दोबारा शादी तो बेटे ने किया यह हैरान करने वाला काम

कोलकाता : आजकल के समय में रिश्तों को बनने में और बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगता, हर उम्र के लोगों को अपने रिलेशनशिप को लेकर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पडता है। लोगों की ये परेशानियां इस हद तक बढ़ गई है कि इन्हें सुलझाने के लिए किसी बाहरी व्यक्ति की जरूरत पड़ती है। इसमें रिलेशनशिप एक्सपर्ट और थैरेपिस्ट जैसे लोग शामिल होते हैं जो लोगों की परेशानियों का हल निकलाने में मदद करते हैं। आजकल बहुत सारे रिलेशनशिप पोर्टल मौजूद हैं जहां लोग अपनी सभी दिक्कतों को शेयर करते हैं। हाल ही में एक महिला ने भी अपनी कहानी शेयर की है। महिला का कहना है कि वह एक आदमी से प्यार करती है और शादी करना चाहती है लेकिन उसका बेटा ऐसा नहीं चाहता।
महिला ने बताया, मेरी पहले शादी हो चुकी है और उस शादी से मेरे तीन बच्चे हैं। पति और मेरे बीच रिश्ते बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे। रोज घर में लड़ाई-झगड़े हुआ करते थे जिससे बच्चे भी काफी ज्यादा परेशान रहते थे। इसके बावजूद भी हम 20 साल तक साथ रहे। अब हमारा तलाक हो चुका है और मेरा सबसे छोटा बेटा 16 साल का है। इस तलाक के लिए बच्चों ने भी मेरा साथ दिया। हमारे सबसे छोटे बच्चे ने यह भी कहा कि तलाक के बाद अब घर में काफी शांति का माहौल रहता है।
तलाक हुए तीन साल बीत गए है और इसी बीच मेरी मुलाकात एक आदमी से हुई। उस आदमी का व्यवहार काफी अच्छा है और वह मुझसे बहुत प्यार करता है। साथ ही वह मेरे बच्चों के साथ काफी अच्छी तरह से रहता है। उसकी उम्र 44 साल है। मेरी बेटी उसे काफी पसंद करती है लेकिन बेटे को वह बिल्कुल भी पसंद नहीं है। अक्सर मेरा बेटा उससे कहता है कि ‘आप मेरे पिता नहीं है और मुझे आपकी कोई बात नहीं सुननी है।’ बेटे की यह बेरुखी मुझे अपने पहले पति की याद दिलाती है। महिला ने कहा, जैसे ही मैंने शादी का ऐलान किया, मेरे बेटे ने अपना सामान पैक किया और अपने पिता के पास चला गया, जिससे मुझे बहुत बुरा लगा।
महिला ने कहा कि मेरा बेटा इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं और ना ही वह उस आदमी को पसंद करता है। बेटा चाहता है कि मैं उस आदमी से शादी ना करूं। मुझे कहीं ना कहीं महसूस होने लगा है जैसे इन सब के बीच मेरा बेटा मुझसे नफरत करने लग गया है।
यहां जानें क्या है एक्सपर्ट की राय
एक्सपर्ट का कहना है कि आप और आपके पति के बीच तलाक के बाद अब आपका बेटा नहीं चाहता कि आप भी उसे छोड़ कर जाएं। बच्चों का ऐसा सोचना काफी स्वभाविक होता है। लेकिन आपकी भी अपनी एक लाइफ है और आपको खुश रहने और किसी से प्यार करने या शादी करने का पूरा हक है। बेटे को मनाने के लिए आप उसे किसी ऐसी जगह पर ले जाएं जो उसे पसंद हो और जहां आप आराम से उससे बात कर सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर