झारखंड के दिलदार ने पत्नी के किए 50 टुकड़े

साहिबगंज : दिल्ली के ‘श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड’ की तरह झारखंड के साहिबगंज में हुए रूबिका पहाड़िया मर्डर ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। आदिवासी लड़की रूबिका की हत्या करने के बाद शव को 50 से ज्यादा टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिया गया। अब तक लाश के 12 टुकड़े ही बरामद हुए हैं। पुलिस छानबीन में समुदाय विशेष के युवक दिलदार अंसारी का नाम सामने आया है। फिलहाल आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है।
दरअसल, साहिबगंज जिले के बोरियो थाना इलाके में दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना हुई है। शनिवार की देर शाम बोरियो संथाली में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पीछे से मानव के पैर का टुकड़ा मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई। छानबीन के दौरान पास के ही एक बंद घर से बोरे में रखा मांस का टुकड़ा मिला। सूचना मिलने पर रात में ही एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा दल बल के साथ बोरियो थाना पहुंच गए थे।
फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए शव के टुकड़े
पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि लड़की की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए उसके शव के टुकड़े टुकड़े कर फेंक दिए गए। पुलिस अफसर ने दुमका से रात में ही खोजी कुत्ता बुलाया।
दिलदार समेत दूसरे लोगों से भी पूछताछ
पुलिस की मानें तो रूबिका के साथ दो साल से रह दिलदार अंसारी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। इस वारदात में दूसरे लोग भी शामिल हैं। जांच पड़ताल के बाद कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस उन्हें किसी गुप्त जगह पर रखकर पूछताछ कर रही है।
जिला मुख्यालय से डॉक्टर्स को भी मानव अंग की जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया है। वहीं, मांस के सभी टुकड़ों को पैककर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है।
ये है पूरा मामला
बता दें कि शनिवार की देर शाम बोरियो संथाली पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास ने स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना दी कि निर्माणधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग मिले हैं। कुत्ते के झुंड उन टुकड़ों के पास मंडरा रहे थे। इसके बाद पुलिस हरकत में आई।
कुत्ते खींचकर ला रहे थे बॉडी पार्ट्स
सूचना मिलते ही थाना प्रभारी जगन्नाथ पान, एएसआई करुण कुमार राय दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। इसके बाद कुछ लोगों से पूछताछ की। वहीं, जहां मानव शरीर का टुकड़ा मिला, उससे करीब 300 मीटर दूर बंद पड़े मकान में पुलियकर्मियों की टीम दाखिल हुई। जहां देखा कि एक बोरे में मांस के टुकड़े और हड्डियां पड़ी हुई हैं। वहीं से कुत्ते मानव अंगों को मुंह में दबाकर बाहर तक ले आए थे। इसके बाद छानबीन में उसी बंद मकान से महिला की क्षत-विक्षत डेड बॉडी भी मिली।
लिव-इन में रहने के बाद की शादी
मृतका की पहचान बोरियो के ही गोंडा पहाड़ पर रहने वाली रूबिका पहाड़िया नामक महिला के तौर पर हुई। रुबिका पहाड़िया से दिलदार अंसारी ने लगभग डेढ़ माह पहले दूसरी शादी की थी। यह कपल 2 साल से लिव-इन रिलेशिप में रह रहा था। यही नहीं, दो दिन पहले ही दिलदार ने बोरियो थाने में अपनी पत्नी के गुम होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। डीआईजी सुदर्शन मंडल ने बताया कि घटना में पति समेत कई लोगों का हाथ है।
50 से ज्यादा टुकड़े!
पुलिस का अंदेशा है कि हत्या करने के बाद शव को 50 से ज्यादा टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिया गया। पुलिस अब तक 12 टुकड़े बरामद कर चुकी है। फिलहाल गांव में शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। संथाल परगना के डीआईजी भी मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोन दिलाने के नाम पर ठगी मामले में एक और गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : खुद को बैंक कर्मी बताकर लोन दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी मामले में पुलिस ने एक और जालसाज आगे पढ़ें »

बिजनेस कांट्रेक्ट तोड़ने पर युवक गिरफ्तार

कोलकाता : एक बिजनेस कांट्रैक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्त‌ि को गिरफ्तार किया है। घटना हेयर स्ट्रीट थाना इलाके की आगे पढ़ें »

ऊपर