धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जाहिर किया है। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की गयी है। प्रधानमंत्री आर्थिक सहायता रा​शि से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये करके और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हालांकि आर्थिक सहायता देने के मामले में राज्य सरकार ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मृतकों के परिजनाें को 2.5 लाख और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति शोक जताया और मृतकों के परिजनों को हर प्रकार की सहायता का आश्वासन भी दिया। केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में सड़क दुर्घटना काफी दुःखद है। शोक संतप्त परिवार के लिए मैं प्रार्थना करता हूं। घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।’ तृणमूल का दावा है कि प्रधानमंत्री और भाजपा नेता इस मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे हैं। मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने कहा, ‘चुनाव से पहले प्रधानमंत्री चमक दे रहे हैं। किसी भी खतरे में इतने दिन उन्हें कभी देखा नहीं गया था, लेकिन अब प्रचार का सामान्य मौका भी वह नहीं छोड़ना चाहते हैं।’ धुपगुड़ी हादसे पर दुःख जताते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा तुरंत आर्थिक सहायता की घोषणा व उठाये गये अन्य कदमों की प्रशंसा भी की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माघ पूर्णिमा आजः भूल कर भी न करें ये 10 काम

कोलकाताः 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा मनाया जाएगा। इसे माघ मास के शुक्ल पक्ष की आखिरी तिथि को मनाने की परंपरा है। इस दिन स्नान, आगे पढ़ें »

बंगाल में भाजपा का डबल इंजन कभी शुरू नहीं होगी : तृणमूल

कोलकाता : केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होने से पश्चिम बंगाल में विकास की रफ्तार तेज हो जाने के दावे को आगे पढ़ें »

ऊपर