आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप और दीप या हवन करने से घर की तमाम नकारात्मकता खत्म हो जाती है। आपके घर और परिवार के लिए यहां आपको धूप से जुड़े कुछ विशेष टोटके बताए जा रहे हैं, जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।
घर की नकारात्मकता दूर करेगी लोबान
सुलगते हुए कंडे या अंगार पर लोबान जलाने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है। लोबान के कुछ नियम भी होते हैं। इसको जलाने से पारलौकिक शक्तियां आकर्षित होती हैं। खासतौर पर यदि गुरुवार के दिन किसी समाधि विशेष पर लोबान जलाई जाती है।
टोटका से बचाए गुग्गल
अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में किसी ने कुछ जादू-टोना किया है तो आप जावित्री, गायत्री और केसर को कूटकर मिला लें। इसके बाद उसमें उचित मात्रा में गुग्गल मिला लें। रोजाना शाम के वक्त इस मिश्रण की धूप करें। ऐसा लगातार 21 दिन तक करने से लाभ जरूर मिलता है।
वास्तुदोष से बचाएगी नीम के पत्ते की धूनी
वास्तु के किसी भी समस्या से परेशान हों तो घर में हफ्ते में कम-से-कम एक बार नीम के पत्ते की धूनी जलाएं। इससे सइंटिफिकली भी फायदा है। घर के जीवाणु नष्ट हो जाते हैं और वास्तुदोष भी समाप्त होता है। प्रत्येक शनिवार को पीपल की पूजा करके धूप और दीप जलाएं। इस उपाय से जीवन में धन और समृद्धि मिलती है साथ हीं शनिदोष भी दूर हो जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर