छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का डिप्टी कमांडर मुठभेड़ में ढेर, तीन लाख का था इनाम

chattisgadh

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नक्सली डिप्टी कमांडर को ढेर कर दिया गया। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुलसी डोंगरी गांव की पहाड़ी में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में महुपदर एलओएस के डिप्टी कमांडर को मार गिराया। सरकार ने कोसा के सर पर तीन लाख रूपए का इनाम रखा था।

सुरक्षाबलों पर की थी गोलीबारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुसपाल थाना क्षेत्र में पिछले दो दिनों से एसटीएफ, डीआरजी और जिला बल का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान में है। आज यानि मंगलवार सुबह जब एसटीएफ का दल छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा से लगे तुलसी डोंगरी गांव की पहाड़ी में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्‍थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, एक पिस्टल, बारूदी सुरंग तथा अन्य सामान बरामद किया गया। मृत माओवादी की पहचान दरभा डिविजन के अंतर्गत महुपदर एलओएस के डिप्टी कमांडर कोसा के रूप में की गई है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है तथा इस संबंध में और अधिक जानकारी ली जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Rahul Gandhi

झारखण्ड में 10 हजार लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा, राहुल बोले-कोई सरकार ऐसा कैसे कर सकती है

नई दिल्ली : झारखंड में दस हजार लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला लगा दिया गया है। इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगे पढ़ें »

Rain of currency

आधे घंटे तक हुई नोटों की बारिश, लूटने के लिए लोगों में होड़

कोलकाता : महानगर में डलहौजी इलाके के बेंटिक स्ट्रीट मेें बुधवार की दोपहर अचानक एक कमर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। दरअसल, हुआ आगे पढ़ें »

ऊपर