दिल्ली दंगे : मुस्लिम पार्षद से एसआईटी खुलवाएगी दंगों के राज

aap

नई दिल्ली : दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोधियों और सर्मथकों के बीच हुए दंगों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। हिंसाग्रस्त इलाकों में अब राख के ढेर और नाले लाशें उगल रहे है। बता दें कि खुफिया ब्यूरो (आईबी) के एक कर्मचारी अंकित शर्मा का शव मिलने के बाद गुरुवार को गोकुलपुरी के गंगा विहार जंक्शन के पास नाले से 2 और शव बरामद हुए हैं। पुलिस शवों की तलाश में अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बंद पड़े सभी नालों को खंगाल रही है। वहीं इस मामले में आरोपी आम आदमी पाटी (आप) पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद शुक्रवार को उससे पूछताछ किए जाने की बात भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की एसआईटी इस हिंसा के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन से देगों के राज खुलवाएगी। बता दें कि सीएए विरोध के नाम हुए दंगों में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा को साजिश के तहत पीट-पीटकर मार डाला गया और उसका शव नाले में फेंक दिया गया। मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि अंकित को जहां मारा गया वहां केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के मुसलमान पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन का घर है।

दंगों के सामान का पूरा जखीरा मिला

ताहिर के घर से दंगों के सामान का पूरा जखीरा बरामद हुआ है। वहां कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में पेट्रोल भरकर उनमें बत्ती डालकर पूरी पेटियां रखी हुई थीं। इन्हें ही पेट्रोल बम कहा जाता है। उनमें आग लगाकर फेंकते ही कहीं भी पहले धमाका होगा और फिर आग लग जाएगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि ताहिर के पड़ोस में जो हिन्दुओं के घर हैं, उन सभी को फूंक डाला गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस आगजनी में पेट्रोल बम का ही तो हाथ नहीं था। इसके अलावा छत से भारी मात्रा में बोरियों में भरे पत्थर भी बरामद हुए। इनसे स्पष्ट है कि इन्हें विशेष रूप से पथराव के लिए ही वहां रखा गया था। इतना ही नहीं, वहां तेजाब से भरी थैलियां भी बरामद हुईं। दंगों के सामान का इतना बड़ा जखीरा मिलने के बाद स्पष्ट है कि दंगों की तैयारी कई दिन से की जा रही थी।

दिल्ली के इन इलाकों में सुरक्षाकर्मी तैनात

खबरों की माने तो दिल्ली के उत्तर पूर्व जिले के मौजपुर इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा खजुरी खास और दयालपुर इलाकों में भी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और लगातार गश्त लगा रहे हैं। वहीं दयालपुर थाने में ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद, यह मामला अब क्राइम ब्रांच के पास पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एसआईटी शुक्रवार को आप पार्षद से पूछताछ कर सकती है। वहीं, दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार विश्वास बहाली के लिए लगातार कदम उठा रही है। इस हिंसा के बाद, एनएसए अजीत डोभाल ने स्थिति को सामान्य करने के लिए हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने हर समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इसके अलावा पुलिस बलों की तैनाती के साथ लगातार फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

लंदन : स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इस साल होने वाले यूएस ओपन को लेकर चिंता आगे पढ़ें »

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

ऊपर