दिल्ली पुलिस ने 2 लाख के इनामी जैश आतंकी को दबोचा

Delhi Police, arrested jaish terrorist, Bashir Ahmad

दिल्ली : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धर दबोचा है। बशीर अहमद नाम के इस आतंकी की पुलिस को पिछले कई सालों से तलाश थी। आतंकी बशीर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस आतंकी पर दिल्ली पुलिस ने दो लाख का घोषित किया हुआ था।
2007 में भी पकड़ा गया था
गौरतलब है कि एक दशक पहले 2007 में भी आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण आतंकी बशीर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस दौरान पुलिस के साथ एनकाउंटर में बशीर के तीन साथी भी पकड़े गए थे। जिसमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी अब्दुल गफूर को बाद में सजा भी मिली थी। लेकिन 2013 में मुकदमा चलने के बाद निचली अदालत से सभी बरी हो गए थे।
2014 में हाइकोर्ट ने माना आतंकी
2014 में उच्‍च न्यायालय ने बशीर और उसके तीनों साथियों को आतंकी माना। जिसके बाद इनके ‌‌खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया और सभी पर 2-2 लाख का इनाम रखा गया। बता दें ‌कि बशीर के दो साथियों फैयाज अहमद लोन और अब्दुल माजिद को भी स्पेशल सेल ने इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

बेंगलुरू : कर्नाटक में नई सरकार आने के बाद से लगातार फोन टैपिंग का मामला गरमाया हुआ है। रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस आगे पढ़ें »

गूगल मैप ने चार महीने से लापता बेटी को पिता से मिलाया

नयी दिल्लीः गूगल मैप की सहायता से दिल्ली पुलिस ने चार महीने से लापता हुई 12 वर्षीय बच्ची को उसके पिता से मिला दिया। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर