दिल्ली पुलिस ने 2 लाख के इनामी जैश आतंकी को दबोचा

Delhi Police, arrested jaish terrorist, Bashir Ahmad

दिल्ली : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धर दबोचा है। बशीर अहमद नाम के इस आतंकी की पुलिस को पिछले कई सालों से तलाश थी। आतंकी बशीर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस आतंकी पर दिल्ली पुलिस ने दो लाख का घोषित किया हुआ था।
2007 में भी पकड़ा गया था
गौरतलब है कि एक दशक पहले 2007 में भी आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण आतंकी बशीर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस दौरान पुलिस के साथ एनकाउंटर में बशीर के तीन साथी भी पकड़े गए थे। जिसमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी अब्दुल गफूर को बाद में सजा भी मिली थी। लेकिन 2013 में मुकदमा चलने के बाद निचली अदालत से सभी बरी हो गए थे।
2014 में हाइकोर्ट ने माना आतंकी
2014 में उच्‍च न्यायालय ने बशीर और उसके तीनों साथियों को आतंकी माना। जिसके बाद इनके ‌‌खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया और सभी पर 2-2 लाख का इनाम रखा गया। बता दें ‌कि बशीर के दो साथियों फैयाज अहमद लोन और अब्दुल माजिद को भी स्पेशल सेल ने इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर