दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस में आई गड़बड़ी, तेजस ट्रेन ने ली उसकी जगह

tejas

नई दिल्ली : दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में शुक्रवार को कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के कारण उसकी जगह एक तेजस ट्रेन चलाई गई। रेलवे के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात इस गड़बड़ी का पता चला, जब ट्रेन कटरा से दिल्ली स्टेशन पहुंची। उसकी मरम्मत की जा रही है।

पहिये में आई तकनीकी गड़बड़ी

रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई। हम उसे ठीक कर रहे हैं। यदि शनिवार की यात्रा के लिये इसे समय पर ठीक कर लिया गया तो यह सामान्य रूप से परिचालित होगी, अन्यथा हम तेजस ट्रेन का उपयोग करेंगे।’ वर्तमान में वंदे भारत एक्सप्रेस की सिर्फ 2 ही रैक (जिसमें इंजन सहित सभी डिब्बे शामिल होते) हैं। इसमें से एक दिल्ली-कटरा मार्ग पर और दूसरी दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर चलती है।

इससे महज 8 घंटे में पूरी होती है यात्रा

यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होती है और दोपहर 2 बजे कटरा पहुंचती है। यह उसी दिन दोपहर 3 बजे कटरा से रवाना होती है और नई दिल्ली स्टेशन रात 11 बजे पहुंचती है। इसे अपनी यात्रा में महज 8 घंटे का समय लगता है। दिल्ली-कटरा के बीच यह ट्रेन मंगलवार को छोड़ कर हफ्ते के सभी दिन चलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल के मुर्शिदाबाद में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का शीर्ष आतंकवादी गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक ठिकाने से शुक्रवार तड़के जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक शीर्ष आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। आगे पढ़ें »

sharebazar

गिरावट के साथ खुले आज शेयर बाजार

नई दिल्ली : सप्ताह के आखिरी दिन आज शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सुबह 9 बजकर 18 मिनट पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक आगे पढ़ें »

ऊपर