दिल्ली चुनाव : आज नामांकन का आखिरी दिन, भाजपा के सुनील यादव देंगे केजरीवाल को टक्कर

delhi

नयी दिल्ली : भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा ने दिल्ली इकाई के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नयी दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से रोमेश सभरवाल केजरीवाल को चुनौती देंगे। बता दें कि भाजपा ने दूसरी सूची में 10 और कांग्रेस ने दूसरी व तीसरी लिस्ट में 12 उम्मीदवार तय किए हैं।

भाजपा 67 सीटों पर लड़ेगी, 3 जदयू-लोजपा के लिए छोड़ीं

भाजपा ने दूसरी सूची में हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा और और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह को दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से उतारा है। वहीं, दो सीटें सहयोगी दल जदयू और एक लोजपा के लिए छोड़ी गई है। जद (यू) बुराड़ी तथा संगम विहार वहीं लोजपा सीमापुरी सीट से अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। मालूम हो कि भाजपा ने पहली लिस्ट में 57 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे।

अकाली दल ने इसबार अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने इसबार भाजपा के साथ मिल कर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई। भाजपा ने उन सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां से दिल्ली विधानसभा चुनावों में शिअद के उम्मीदवार खड़े होते थे। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी के चलते उसने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर