दिल्लीःआप के बागी नेता कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल

kapil sharma joining bjp 2

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के बागी नेता कपिल मिश्रा और आप की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और राज्यसभा सांसद विजय गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने पंत मार्ग पर पार्टी कार्यालय में दोनों का स्वागत किया।

तिवारी ने दी बधाई

तिवारी ने उन दोनों को पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी और कहा, ‘‘मैं कपिल मिश्रा और ऋचा पांडे का भाजपा में स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और दीन दयाल उपाध्याय तथा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सिद्धांत पर चलते हुए दिल्ली की सेवा करेंगे।”

मिश्रा ने ट्वीट कर बताया

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं, दिल्ली चले मोदी के साथ।” दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इस महीने की शुरुआत में दलबदल विरोधी कानून के तहत मिश्रा को अयोग्य करार दिया था। बता दें कि मिश्रा ने मई में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लिए प्रचार किया था। करावलनगर सीट से निर्वाचित हुए मिश्रा ने अयोग्य करार दिए जाने को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। लेकिन अभी कोई फैसला नहीं आया है। मामला अदालत में लंबित है।

भाजपा के नेताओं के साथ किया मंच साझा

मिश्रा को मई 2017 में मंत्री पद से हटा दिया गया ‌था। इसके बाद से उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की आलोचना करनी शुरू कर दी थी। तभी से उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। इसके बाद वह दिल्ली भाजपा में ज्यादा रुचि दिखाने लगे और पार्टी के कई नेताओं के करीब आ गए। यहां तक की सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी उनको अक्सर भाजपा के नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए देखा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर