दीपिका को रखना चाह‌िए मेरे जैसा समझदार सलाहकारः स्वामी रामदेव

baba

मुंबई : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 5 जनवरी को हुई छात्र हिंसा के बाद मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने जेएनयू परिसर में छात्रों के बीच पहुंचकर हिंसा का विरोध किया था। उनके इस कदम को लेकर कई लोगों ने ऐतराज जताया तो कई लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। कई नेताओं व सांसदों ने दीपिका के राजनीतिक रुख पर भी सवाल खड़े किए थे। हाल ही में योग गुरू स्वामी रामदेव ने इसे लेकर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए दीपिका को उनके जैसा सलाहकार रखने की नसीहत दी है।

‘देश पर अध्ययन के बाद दीपिका करें बड़े फैसले’

इंदौर में एक प्रेस कॉन्प्रेंस के दौरान स्वामी रामदेव ने कहा कि दीपिका पादुकोण को अभी अपनी सामाजिक,सांस्कृतिक और राजनीतिक समझ और बेहतर करने की आवश्यकता है। उन्हें स्वामी रामदेव जैसा समझदार सलाहकार रखना चाह‌िए। रामदेव ने कहा- ” अभिनय की दृष्टि से भले ही दीपिका पादुकोण कुशल हों लेकिन सामाजिक, राजनीतिक दृष्टि से उन्हें अभी अपनी समझ काफी बढ़ाने की जरूरत है। उन्हें देश के बारे में अध्ययन करना होगा। इसके बाद ही उन्हें बड़े निर्णय लेने चाह‌िए। उनके पास बाबा रामदेव जैसा एक समझदार सलाहकार होना चाहिए।”

‘जो कुछ भी हो रहा वह देखकर दुख होता है’ : दीपिका

वहीं दीपिका पादुकोण ने विश्वविद्यालय में हुई छात्र ह‌िंसा पर ठोस कदम न उठाए जाने पर हैरानी जताई थी। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि जो कुछ भी हो रहा है उसे देखकर मुझे दुख होता है। कोई कुछ भी कह सकता है और इससे भाग सकता है। यह देखकर डर भी लगता है और दुख भी होता है। मुझे डर लगता है कि कहीं यह नई सामान्य बात न बन जाए।

फिल्म के केंद्रीय मुद्दे को समझना ज्यादा महत्वपूर्ण

दीपिका के इस कदम के चलते कई राजनैतिक संगठन उनकी फिल्म ‘छपाक’ का विरोध कर रहे हैं। वहीं, फिल्म की फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार ने दर्शकों अनुरोध किया कि वे नजरिया बदलें और तेजाब हमले की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर फिल्म बनाने के कारण को देखें। एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए मेघना ने कहा कि, ‘यह जरूरी है कि लोग किसी व्यक्ति के निजी और पेशेवर जीवन को अलग करके देखें। जब कोई व्यक्ति ऐसा करते हुए अपने देखने के नजरिए में थोड़ा बदलाव करता है तो वह यह समझ पाएगा कि इस फिल्म को बनाने का क्‍या मकसद है और इसके जरिए हम समाज के केंद्र में किस मुद्दे को लाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि फिल्म के केंद्रीय मुद्दे को समझना ज्यादा महत्वपूर्ण है।’’

तीन दिनों में की 19 करोड़ रु. से ज्यादा की कमाई

बता दें कि 10 जनवरी को रिलीज हो चुकी फिल्म ‘छपाक’ ने बॉक्स ऑफिस पर अबतक कुल 19.02 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ने शुक्रवार को 4.77 करोड़ रुपये, शनिवार को 6.90 करोड़ रुपये और रविवार को 7.35 करोड़ रुपये की कमाई की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोस्ट मार्केटेबल एथलीट की सूची में कोहली चौथे और रोहित 8वें नंबर पर

नयी दिल्‍ली : आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली दुनिया के मोस्ट मार्केटेबल एथलीट की लिस्ट में चौथे आगे पढ़ें »

श्रीकांत और साइना को डेनमार्क ओपन में आसान ड्रा

ओडेन्से : ओलंपिक क्वालीफाई करने की कोशिश में जुटे किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल को बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के लिये आसान आगे पढ़ें »

ऊपर