गंगा किनारे लगा शवों का ढेर

बक्सर: जिले के चौसा गंगा घाट पर दर्जनों शव नदी में तैरते मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। शव मिलने के बाद क्षेत्र में बड़ी महामारी को लेकर लोग डरे हुए हैं। शक है कि कोरोना से मौत होने के बाद लोग शव को जला भी नहीं रहे है, बल्कि उन्हें जैसे-तैसे अंतिम संस्कार के नाम पर गंगा में ही फेंक दे रहे हैं। गंगा नदी में एक एक कर दर्जनों शव गंगा नदी में तैर रहे हैं। तैरते शव मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।
स्थानीय लोगों में भारी नाराजगी
स्थानीय लोगों के अनुसार शवों की संख्या लगभग 150 बताई जा रही है। लोगों का यही कहना है कि एक ही जगह पर इतना भारी संख्या में शवों के एक साथ पानी में रहने दुर्गंध कई गांवों के कोने-कोने तक पहुंच रही है। स्थानीय पवनी गांव निवासी अनिल कुमार कुशवाहा ने जब इसकी शिकायत चौसा प्रखंड के सर्किल ऑफिसर से की तो उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और स्थानीय कर्मचारी को साफ-सफाई के नाम पर सिर्फ 500 रुपये देने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन से लोगों में नाराजगी और बढ़ गई है।
क्या कहना है प्रशासन का
इधर बक्सर सदर के एसडीओ ने अपना पक्ष रखा है। उनका कहना है कि ये लाशें 5 से 7 दिन पुरानी हैं और शक है कि ये यूपी की तरफ से बिहार आई हैं। इनको दफन करने के लिए प्रशासन अपनी तरफ से तैयारी कर रहा है। इसके बारे में यूपी प्रशासन से भी बात की जाएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने छीन ली फैंस के चेहरे से मुस्कान

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार बारिश के कारण नहीं हो पाया। आज पूरे आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः मिल्खा सिंह की सेहत बिगड़ी

चंडीगढ़: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए पीजीआईएमईआर अस्पताल ने कहा कि शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और आगे पढ़ें »

ऊपर