गंगा में मिले शवों को JCB से गड्ढा खोदकर दफनाया, कर्मचारी बोले- करीब 80 बॉडी थीं

बिहार : बिहार और यूपी में गंगा किनारे रहस्यमय तरीके से बड़ी संख्या में लाशें सामने आ रही हैं। बिहार के बक्सर में मिले शवों को एक साथ दफना दिया गया है। चौसा प्रखंड के BDO और अंचलाधिकारी की देखरेख में शवों को JCB से गड्ढा खोदकर दफनाया गया। बक्सर में लाशों को दफनाने वाले शख्स ने बताया कि करीब 40 लाशों को दफना दिया गया है और लगभग उतनी ही लाशें अभी बाहर हैं। इन लाशों को लेकर बिहार के अधिकारियों ने कहा था कि यूपी से बहकर यहां आ गई होंगी। इससे पहले बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर ने सभी लाशों का पोस्टमार्टम कराने और सैंपल लेकर सम्मानपूर्वक डिस्पोज करने की बात कही। हालांकि, महादेवा घाट पर सभी लाशों को बिना पोस्टमार्टम कराए ही गड्ढे में दफनाने की तस्वीर सामने आ गई।
सोमवार को बड़ी संख्या में शव मिलने के बाद बक्सर के बीडीओ ने साफ तौर पर कहा कि ये लाशें हमारे प्रदेश की नहीं हैं। हम लोगों ने घाट पर चौकीदार को नियुक्त कर रखा है ताकि यहां लाशों का समुचित तरीके से अंतिम संस्कार किया जा सके। दूसरी ओर, यूपी के हमीरपुर जिले से ऐसी ही दर्दनाक तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर यमुना नदी में एक साथ कई शवों को उतरता हुआ देखा गया। बताया गया कि गांव वाले अग्निदाह करने के बजाय शवों को सीधे यमुना में प्रवाहित कर रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में भी गंगा में दर्जनों शव मिले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर