डार्क आर्मपिट की वजह से होती है शर्मिंदगी तो आजमाएं ये उपाय

कोलकाता : डार्क आर्मपिट यानी अंडर आर्म्स में कालापन। ये समस्या सिर्फ महिलाओं की शर्मिंदगी की वजह ही नहीं बनती, बल्कि उनकी खूबसूरती में भी दाग लगाती है। इसके कारण कई बार महिलाएं अपने पसंदीदा आउटफिट्स भी नहीं पहन पातीं। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं, आप कुछ घरेलू उपाय आजमाकर ब्लैक अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।
1. संतरे के छिलके स्किन को साफ करने का काम करते हैं। इसके लिए संतरे के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें। पाउडर में गुलाब जल और दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं और अंडर आर्म्स पर मसाज करें। इससे कुछ दिनों में फर्क दिखाई देगा।
2. आजकल बाजार में खीरा खूब मिल रहा है। खीरे का स्लाइस काटकर आप करीब 15 मिनट तक इसे घिसें। ऐसा रोजाना करें। दो से तीन हफ्ते में असर दिखने लगेगा।
3.इसके लिए आप चिरौंजी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। चिरौंजी स्किन का रंग साफ करने का काम करती है। इसके लिए रात में एक चम्मच चिरौंजी को पानी में भिगो दें। सुबह इसे पीसकर इसमें थोड़ा सा दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और अंडर आर्म्स की मसाज करें। इसके बाद इस पेस्ट को लगा छोड़ दें। सूखने के बाद इसे पानी से साफ कर लें। ऐसा कुछ दिन लगातार करने से काफी फर्क नजर आएगा।
4. बेसन सिर्फ चेहरे को ही नहीं निखारता, बल्कि आपकी डेड स्किन को भी हटाता है और रंग साफ करता है। आप बेसन में थोड़ा नींबू डालकर उसमें मलाई मिक्स करें और इससे अंडर आर्म्स की मसाज कीजिए। इसके बाद सूखने दीजिए। बाद में पानी से धो लीजिए।
5. कुछ भी न समझ आए तो आप एलोवेरा जेल का प्रयोग कर सकती हैं। एलोवेरा की पत्ती से बीच का जेल निकालकर अंडर आर्म्स की जगह लगाएं। ऐसा रोज सुबह व रात में सोते समय करें। या फिर आलू के टुकड़े को घिसें। इससे भी धीरे-धीरे अंतर दिखने लगेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

लोकल ट्रेनों के नहीं चलाने से यात्री हुए परेशान, इधर रेलवे को अनुमति का इंतजार

राज्य सरकार द्वारा आगामी 30 जून तक बढ़ायी गयी है सख्ती हावड़ा : राज्य सरकार की ओर से आगामी 30 जून तक सख्ती बढ़ा दी आगे पढ़ें »

ऊपर