साइबर क्राईम का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, लाखों जब्त

चंपारण : बिहार में तेज से बढ़ रहे साईबर क्राईम पर काबू पाने के ‌लिए बिहार पुलिस प्रशासन कड़ी मेहनत कर रही है। इसी कड़ी में चंपारण में साइबर क्राइम को लेकर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। उसके पास से करीब 35.6 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। अपराधी से पूछताछ जारी है।

बेतिया में साइबर अपराधी पर फर्जीवाड़े का मामला दर्ज हुआ था। बेतिया पुलिस के टेक्निकल सेल ने मामला दर्ज होने के बाद नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया। कुछ दिन बाद जैसे ही नंबर लोकेट हुआ इसके आधार पर पुलिस ने बेतिया के दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान दोनों ने गिरोह के मास्टरमाइंड मोहम्मद आजम के बारे में बताया। जिसके बाद बेतिया और मांझा पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर मोहम्मद आजम को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 35.6 लाख रुपये बरामद हुए हैं। आजम को बेतिया पुलिस अपने साथ ले गई।

पुलिस ने बताया कि आजम के बैंक खातों को सील कर दिया गया है। उसकी जांच की जा रही है। पूछताछ में आजम ने कई साथियों का नाम बताया है। जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रोम विश्व सम्मेलन में वर्चुअल हिस्सा लेंगी ममता

कोलकाता : रोम में आयोजित होने वाले विश्व सम्मेलन में केंद्र के अड़ंगे के बाद ममता बनर्जी भी रोम नहीं जा सकेंगी मगर इस कार्यक्रम आगे पढ़ें »

ऊपर