बिल्ली से ज्यादा अपशगुन हैं इन जानवरों का रास्ता काटना

कोलकाता : अक्सर आपके साथ कभी ना कभी हुआ होगा कि आप कहीं जा रहे हों और अचानक से बिल्ली रास्ता काट दे। तो जाहिर सी बात है मन में एक डर आ ही जाता है और उस पल आपके पैर एक पल को ठहर जाते हैं। अक्सर हमें सुना है कि बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिल्ली के अलावा और भी कई ऐसे जानवर हैं जिनका रास्ता काट लेना बड़ा अशुभ होता है।
बिल्ली
बिल्ली का रास्ता काटना हमेशा अशुभ नहीं होता है, जब बाई ओर से दाईं बिल्ली रास्ता काट रही हो तो यह शुभ माना जाता है। आज बताते हैं आपको ऐसे कुछ जानवरों के बारे में, जिनका रास्ता काटना ज्यादा अशुभ होता है।
कुत्ता
अगर आप किसी काम के लिए बाहर जा रहे हों और रास्ते में कुत्ता आपको मैथुन करता नजर आ जाए तो इसे एक संकेत माना है। ये काम बिगड़ने का सूचक माना जाता है।
कौआ
आपके सिर को छूकर निकल जाए तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए। यदि कौआ का सिर छूना शारीरिक कष्ट का सूचक माना जाता है। मान्यता के मुताबिक ऐसे व्यक्ति को रोग के कारण मृत्यु तुल्य कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।
गाय का झुंड
अगर गाय का झुंड रास्ता रोक दे तो कुछ देर रुक जाना चाहिए। माना जाता है कि इससे आने वाले संकट से बचाव होता है। इसी के साथ अगर गाय के रंभाने की आवाज सुनाई दे तो समझ जाना चाहिए कि आपकी यात्रा मंगलमयी नहीं होगी।
किचड़ में सना हुआ कुत्ता
अगर आपको घर से निकलते वक्त कीचड़ से सना हुआ कुत्ता आपके सामने आ जाए तो यह अशुभ फलदायी होता है।
नेवला
नेवला सामने से आकर रास्ता काट जाए ऐसे में कुछ वक्त ठहर जाना चाहिए। ऐसी मान्यताएं कहती हैं क्योंकि आपके विरोधी काम में बाधक हो सकते हैं। लेकिन कहीं कहीं सुबह उठते नेवला का दिख जाना बहुत ही शुभ भी मानते हैं, यह धन वृद्धि कारक संयोग माना गया है।
सांप
अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं और आपको सांप बाएं से दाई ओर रास्ता काटता हुआ जा रहा है तो यह अशुभ संकेत हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डॉ एन रत्नाश्री का कोरोना से निधन

नई दिल्लीः नेहरू प्लेनेटेरियम की निदेशक डॉ एन रत्नाश्री का कोरोना से निधन हो गया। वह ASI-POEC की पहली अध्यक्ष थीं। एस्ट्रोनॉमी आउटरीच के अपने आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

बंगाल हिंसा पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ : राज्य की स्थिति चिंताजनक

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव के बाद हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि बंगाल की स्थिति बहुत ही चिंताजनक है l उन्होंने आगे पढ़ें »

ऊपर