किचन के इस मसाले से खाने का टेस्ट ही नहीं बल्कि धन-दौलत भी बढ़ने की है मान्यता

कोलकाता : कहते हैं कि अगर घर-परिवार का वास्तु ठीक न हो तो चाहकर भी व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में भाग्य में वृद्धि करने के लिए मसालों के अलग-अलग तरह से प्रयोग के बारे में बताया गया है। यहां हम बात करने जा रहे हैं किचन में आसानी से उपलब्ध होने वाला मसाला जीरा के बारे में जिसके उपयोग से घर परिवार में सुख-समृद्धि आने की मान्यता है। जानिए ज्योतिष अनुसार जीरे का किस तरह से प्रयोग करने पर जीवन की कई परेशानियों का हो सकता है अंत।
इन ग्रहों को करता है मजबूत : वास्तु शास्त्र में जीरे का संबंध राहु-केतु ग्रह से माना जाता है। इन ग्रहों के खराब होने से व्यक्ति को जीवन में तमाम दुखों का सामना करना पड़ता है। वास्तु ज्योतिष अनुसार जिस व्यक्ति पर राहु-केतु की बुरी दशा चल रही हो उसे शनिवार के दिन जीरे का दान करना चाहिए।
मां लक्ष्मी की बनती है कृपा : ज्योतिष अनुसार सुख समृद्धि की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने लाल कपड़ा बिछाकर उसमें एक मुट्ठी जीरा रखकर उसमें कुछ सिक्के रख दें। फिर धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के बाद जीरे और पैसे को लपेटकर उस स्थान पर रख दें जहां भी आप पैसा रखते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है।
नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर : वास्तु शास्त्र अनुसार घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए जीरे के कुछ दाने लेकर अपनी ऊपर से घुमाकर उसे अग्नि में डाल दें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
कार्यों में मिल सकती है सफलता : ज्योतिष अनुसार गुरुवार के दिन सुबह जीरा खाकर घर से निकलने से किसी भी कार्य में सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। माना जाता है कि जीरे का सेवन करने से दैनिक जीवन में सौहार्द व शांति बनी रहती हैं। मंगलवार के दिन जीरे को दही में डालकर खाना काफी शुभ माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

30 को ही था अनुष्का का जन्मदिन तो श्रेया ने ली थी अष्टमी के लिए नयी ड्रेस

जिन घरों में चल रही थीं उत्सव की तैयारियां, वहां छाया है मातम दो सहेलियों के इस तरह से साथ ​विदा होते देख बिलख उठे लोग दमदम आगे पढ़ें »

करंट लगने से 3 दिन में 11 की मौत, तृणमूल सांसद ने उठाया सवाल

पूजा के बाद कॉलेज – विश्वविद्यालयों खुल सकते है, छात्रों को जल्द लगेगी वैक्सीन

भाजपा की अपील : ‘बुर्का’ पहनकर आये मतदाताओं की हो पूरी जांच

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

पितृ पक्ष में इन संकेतों से जानें पूर्वज खुश हैं या नहीं

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

ऊपर