संस्कारी चोर! पहले की पूजा, फिर बैंक से गोल्ड और कैश लूटकर फरार हो गया

कोल्लमः आमतौर पर भारतीय नया बिजनेस शुरू करने से पहले या फिर घर या कार जैसी नई चीजें खरीदने के बाद पूजा करते हैं। यह एक अच्छा शगुन माना जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे चोर के बारे में सूना है, जो चोरी से पहले पूजा करता हो? नहीं सुना… तो केरल की यह घटना आपको चौंका देगी! दरअसल, यहां के कोल्लम जिले में चोरों ने बैंक लूटने से पहले शराब और पान के पत्तों के साथ विधिवत पूजा की, फिर 30 लाख रुपये का सोना और 4 लाख रुपये की नकदी चुरा ले गए।
नगदी और सोने के 100 सिक्के चुरा ले गए
एक रिपोर्ट के अनुसार, चोरों ने यह लूट पठानपुरम में जनता जंक्शन के ‘पठानपुरम बैंकर्स’ नामक एक प्राइवेट फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन में की। इस चोरी की जानकारी फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन के मालिक रामचंद्रन नायर ने दी। दरअसल, जब वो सोमवार की सुबह 9 बजे फर्म पहुंचे तो उन्होंने पाया कि दो लॉकर्स में रखी नगदी और सोने के 100 सिक्के गायब थे।
‘मैं बहुत खतरनाक हूं, मेरा पीछा मत करना’

मालिक की शिकायत पर जब पुलिस छानबीन के लिए घटनास्थल पर पहुंची तो उन्होंने पाया कि जिन लॉकरों में सोना और नगदी रखी थी, उसके पास पूजा की गई थी। वहां एक देवता की तस्वीर थी, शराब की बोतल, पान के पत्ते, पीला धागा, नींबू और छोटे से त्रिशूल जैसी कई चीजें मौजूद थीं। इनके साथ ही एक पर्ची भी थी जिस पर लिखा गया था, ‘मैं बहुत खतरनाक हूं, मेरा पीछा मत करना।’

गुमराह करने के लिए किया ये काम…

रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से लिखा है कि चोरों ने पुलिस डॉग्स को गुमराह करने के लिए कमरे में चारों तरफ इंसानी बाल फैला रखे थे। जाहिर है, लुटेरे छत के रास्ते तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर पहुंचे। मुख्य द्वार पर लोहे की ग्रिल तोड़ने के बाद, उन्होंने जबरदस्ती दरवाजा खोल दिया। दावा किया गया कि लुटेरों ने लॉकर खोलने के लिए कटर का इस्तेमाल किया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर