चिकन बिरयानी की जगह बेचते थे कौआ बिरयानी, पकड़े गए दो लोग

biryani

आपने फिल्म, ‘रन’ में एक्टर विजय राज द्वारा सड़क पर चिकन बिरयानी की बजाय धोखे से कौआ बिरयानी खाने का सीन तो देखा होगा, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि फिल्म का यह सीन हकीकत में भी आपके सामने आ सकता है? जी हां फिल्म का यह सीन सच्‍ची ही हो गया है। तमिलनाडु के रामेश्वरम में सड़क किनारे चिकन बिरयानी बेच रहे एक ठेले पर जब फूड डिपार्टमेंट ने छापा मारा तो अधिकारियों के होश उड़ गए। दरअसल, ठेले पर सस्ते में जो चिकन बेचा जा रहा था असल में वह कौवे का मांस था।

150 मरे हुए कौवे बरामद हुए

आरोपी कौवे के मांस को चिकन के मांस के साथ मिलाते हैं और उसे सड़क के किनारे खाने वालों को बेच देते थे। आगे की जांच के बाद, पुलिस ने दो लोगों को कथित तौर पर कौवे को मारने और चिकन के ठेलों पर मांस बेचने के लिए गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से 150 मरे हुए कौवे बरामद किए हैं।

चिकन बिरयानी और चिकन लॉलीपॉप के रूप में बेचते थे

कौवे का मांस बेचने वाले आरोपी ने पुलिस को बताया, हम कौवों का शिकार करते थे और उन्हें छोटे दुकानदारों को बेच देते थे। दुकानदार कौवे के मांस को चिकन लॉलीपॉप और चिकन बिरयानी के रूप में बेच देते थे। इससे दुकानदार खूब पैसा कमा रहे थे। बताया जा रहा कि रामेश्वरम के मंदिर में आए श्रद्धालू कौवों को दाना डालने आते थे। जब उन्होंने देखा कि वहां से कौवे कम हो रहे हैं और जल्द मर रहे हैं तो उन्होंने इसकी जानकारी मंदिर के अधिकारियों को दी।

जहरीले चावल देकर कौवों को मारते थे

पुलिस ने जांच करने पर पता चला कि कुछ लोग कौओं को जहरीले चावल देकर उन्हें मार देते हैं। उन्होंने पाया कि शिकारियों ने पक्षियों को जहरीले चावल दिए थे, जिन्होंने बाद में बेहोश कौवे को इकट्ठा किया, और मांस विक्रेताओं को बेच दिया। पुलिस ने इसके बाद सड़क किनारे ठेले चलाने वालों की जांच करना शुरू किया। उन्होंने सड़क किनारे सस्ती बिरयानी बेचने वालों पर छापा मारा। जहां उनको चिकन में कौवे का मांस मिला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक इकोनॉमी मे रिकवरी की उम्मीद से कच्चे तेल को मिला प्रोत्साहन, निवेशक सोने से दूर हुए

नई दिल्ली : चीनी अर्थव्यवस्था में सुधार की उम्मीद ने पिछले हफ्ते सोने की कीमतों पर नकारात्मक प्रभाव डाला है। सोने की कीमतों में पिछले आगे पढ़ें »

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग को पटरी पर लाने और नुकसान आगे पढ़ें »

ऊपर