लोहरदगा में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

लोहरदगा : पुलिस ने भाकपा माओवादी के दक्षिणी कोयल क्षेत्र में सबसे दुर्दांत 15 लाख के इनामी नक्सली माओवादियों का रिजनल कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ते में शामिल हार्डकोर माओवादी बुद्धेश्वर उरांव को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बुद्धेश्वर उरांव लोहरदगा ही नहीं, बल्कि दूसरे जिले के थाना क्षेत्रों में भी कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने को लेकर वांक्षित था और लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था। इसी दौरान एसपी प्रियंका मीना को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस की टीम ने गुमला जिले के पुसो थाना क्षेत्र के सुरसा गांव में बुद्धेश्वर उरांव के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
बुद्धेश्वर उरांव से पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली, जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बुद्धेश्वर दो साल पहले ही जेल से बाहर आया था, इसके बाद वह फिर से माओवादी गतिविधि में शामिल हो गया था।
लोहरदगा जिले के किस्को थाना पुलिस ने शुक्रवार को किस्को थाना में गिरफ्तार हार्डकोर माओवादी बुद्धेश्वर उरांव को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए बताया कि एसपी प्रियंका मीना को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लोहरदगा जिले के किस्को थाना में विगत 24 नवंबर 2020 को दर्ज नामजद आरोपित प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य बुद्धेश्वर उरांव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का चुनावी दंगल : 20 सभाएं करेंगे पीएम

शाह की होंगी 50 जनसभाएं कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल की घोषणा के बाद अब भाजपा कमर कस कर तैयारी में जुट चुकी है। आगे पढ़ें »

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

ऊपर