यूपी में आने वालों को साथ लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही दूसरे राज्यों से लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। इस बीच कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देशों में कहा गया है कि जिन राज्यों में 03 प्रतिशत से अधिक कोरोना पॉजिटिव की दर हो उन राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाए। इसके अलावा जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त कर ली है, उन्हें छूट दी जाए। चार दिन से अधिक पुरानी रिपोर्ट मान्य नहीं होगी और कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट के बाद ही यूपी में एंट्री मिलेगी। रेल, सड़क, वायु मार्ग से आने वालों पर यह नियम लागू होगा।
योगी ने दिए दिशा निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आज यहां अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी वर्तमान में नियंत्रित स्थिति में हैं, लेकिन इसके प्रति अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ की नीति से प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामलों में आशानुकूल तेजी से कमी आयी है। कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में लगातार कमी तथा रिकवरी दर में निरन्तर वृद्धि हो रही है। उन्होंने कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।
यहां होगा एंटीजन टेस्ट
सीएम योगी ने कहा कि रेलवे, बस स्टेशन और हवाई अड्डों पर एण्टीजन टेस्ट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आपको बता दें कि विगत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 56 नए मामले प्रकाश में आये हैं। इसी अवधि में 69 संक्रमित व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1,262 है। पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में कुल 2,54,771 कोरोना टेस्ट किये गये। राज्य में अब तक कुल 06 करोड़ 23 लाख 71 हजार 542 कोरोना टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज शुक्रवार को पहने इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, होंगे धनवान

कोलकाता : हिंदू धर्म शास्त्रों में सप्ताह का सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है तथा उनका कोई न कोई प्रिय रंग आगे पढ़ें »

ऊपर