तो इसलिए प्रेमी-प्रेमिका का मुंह काला कर पहनाई गई जूतों की माला

आगराः खबर उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से है, यहां पंचों ने मानवाधिकार की धज्जियां उड़ाते हुए एक तुगलकी फरमान सुना दिया। पंचों के फरमान के बाद प्रेमी-प्रेमिका का मुंह काला करके जूते की माला पहना दी गई। इतना ही नहीं, दोनों के सिर पर जूते मारते हुए उनका पूरे गांव में जुलूस भी निकाला गया। वहीं, आरोपी इस पूरे वाक्या का वीडियो भी बनाते रहे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उनकी तलाश में जुट गई है।
ये पूरा मामला आगरा जिले के अछनेरा थाना क्षेत्र जखा गांव का है। प्राप्त सूचना के मुताबिक, विवाहित महिला का गांव निवासी एक युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी जब महिला के पति को हुई तो वो उसे लेकर तोरा चौकी क्षेत्र में रहने लगा। लेकिन महिला सात दिन पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। जिसके बाद उसे परिजन उसकी तलाश में जुटे हुए थे। गुरुवार को प्रेमी महिला को लेकर गांव पहुंचा तो महिला के रिश्तेदारों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद गांव में पंचायत बैठी। आरोप है कि पंचायत में मौजूद पंचों ने फरमान सुनाया कि दोनों को जूते की माला पहनाकर मुंह काला करके पूरे गांव में जुलूस निकाला जाए। भीड़ में शामिल लोगों ने पहले दोनों को जूते की माला पहनाई। उसके बाद उनके चेहरे काले कर दिए। इतना ही नहीं महिला और उसके प्रेमी के सिर पर पांच-पांच जूते भी मारे। नारे लगाते हुए दोनों का गांव में जुलूस निकाला। वहीं, आरोपी इस पूरे वाक्या का वीडियो भी बनाते रहे।
48 सेकेंड का वीडियो
वीडियो 48 सेकेंड का है। वीडियो में एक युवक महिला के चेहरे से जबरन घूंघट हटा रहा है। कुछ लोग बोल रहे हैं कि अब कौन से लाज मार रही है। इसके बाद प्रेमी प्रेमिका के चेहरे पर कालिख पोती जाती है। बाद में उनके सिर पर जूते मारे जाते हैं। वीडियो में कई लोग दिख रहे हैं। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आ पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, 10 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक में मॉर्निंग वॉक कर रही वृद्धा से छिनताई, दो गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : चतुर्थी के दिन सॉल्टलेक के एफसी ब्लॉक में 70 वर्षीया वृद्धा से छिनताई करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को आगे पढ़ें »

ऐसे फूड्स बढ़ा सकते है एजिंग के प्रोसेस को

कोलकाता: बढ़ती उम्र व अनहेल्दी फूड्स के साथ अक्सर झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण हम इन समस्याओं आगे पढ़ें »

ऊपर