रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए, जान लीजिए सरकार का नया दावा

कोलकाताः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। भारत में भी कोविड-19 संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। रोजाना लाखों संक्रमित मामलों की जानकारी मिल रही है। आज-कल लोग ज्यादा से ज्यादा गर्म पानी पी रहे हैं। हालांकि सरकार ने गर्म पानी पीने से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नुस्खे को खारिज कर दिया है।

तेजी से फैल रहे हैं कोविड मिथ

कोरोना वायरस को लेकर कई तरह के भ्रम प्रचलित हैं। लोग घरेलू नुस्खों पर फोकस बढ़ा रहे हैं। हालांकि, सरकार समय-समय पर अपनी तरफ से कोरोना वायरस को लेकर फैले भ्रमों को दूर करने का प्रयास कर रही है। हाल ही में गर्म पानी को लेकर भी एक ऐसा ही दावा सामने आया है। इससे साबित होता है कि गर्म पानी पीने से कोविड-19 संक्रमण से बचाव संभव नहीं है।

ट्विटर हैंडल से दी जानकारी

WHO पहले ही साबित कर चुका है कि गर्म पानी की किसी भी गतिविधि से कोरोना वायरस को मात नहीं दी जा सकती है. कुछ लोग गर्मी में भी हर वक्त गर्म पानी का सेवन कर रहे हैं और गर्म पानी से नहा तक रहे हैं, जिससे उनकी सेहत खराब हो सकती है। सरकार ने mygovindia ट्विटर हैंडल के माध्यम से गर्म पानी के सेवन और गर्म पानी से नहाने को सिर्फ मिथ करार दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर