बंगाल में कोरोना का कहर : हर घंटे आ रहे 2 नए मरीज

बंगाल में कोरोना वायरस के लगातार दूसरे दिन 50 से अधिक मामले

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में बंगाल में 51 नए मामले आए हैं। यानी औसतन हर घंटे 2 से ज्यादा नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। निश्चित रूप से यह सरकार और आम आदमी के लिए बड़ी चिंता की बात है। साथ ही, पिछले 24 घंटे में 3 और लोगों की जान बंगाल में कोरोना वायरस के कारण चली गई। इसके साथ ही बंगाल में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 पर पहुंच गई है। यह राज्य सरकार की ओर से दिया गया आंकड़ा है, हालांकि अनेक लोग इस आंकड़े पर सवाल उठा रहे हैं और वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक बताई जा रही है।

बताते चलें कि इससे पहले सबसे बड़े थोक बाजार कोलकाता के बड़ा बाजार में भी एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। इस इलाके में कई केस मिलने के बाद वहां लोगों में दहशत का माहौल है। बड़ाबाजार के हंसपुकुरिया सेकेंड लेन के रहनेवाले कोरोना पाॅजि​टिव एक मरीज की मौत हो गयी । वह मुकुंदपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाजरत था। उसके परिवार के 6 सदस्यों को होम क्वरंटाइन में रखा गया है। पुलिस की ओर से उसके घर के आसपास के इलाके को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा बैरिकेडिंग कर इलाके को घेर दिया गया है। जानकारी के अनुसार 45 वर्षीया व्यक्ति को कुछ दिनों पहले बुखार और सर्दी की शिकायत होने पर मुकुंदपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान जांच करने पर उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही उसके परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया था।

आरपीएफ तक भी पहुंच गया कोरोना

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फैली महामारी से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 31वें दिन आधिकारिक काम से दिल्ली गए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के नौ जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर)के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये जवान एसईआर खड़गपुर मंडल के 28 सदस्यीय दस्ते का हिस्सा थे, जो 14 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी से असलहे और हथियार की खेप ले कर पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन से लौटा था। इनमें से एक जवान में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए जिसके बाद उसका नमूना जांच के लिए पश्चिम बंगाल के एक सरकारी अस्पाल में भेजा गया।
आठ और जवानों में संक्रमण की हुई पुष्टि
एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि जवान में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे उलूबेरिया में कोविड-19 के एक अस्पाल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि आठ और जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके अलावा कुछ जवानों की रिपोर्ट ठीक आई हैं वहीं अन्य जवानों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से लौटने के बाद सभी 28 जवान अनिवार्य रूप से पृथक-वास में हैं।

मछुआ फल मंडी के निकट एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत
गुरुवार की सुबह जोड़ासांको थानांतर्गत मछुआ फल मंडी के निकट राज वल्लभ दास स्ट्रीट में एक वृद्ध की बीमारी के कारण मौत हो गयी। स्थानीय लोगों के अनुसार 65 वर्षीय वृद्ध को बीते कुछ दिनों से बुखार की तकलीफ थी। वह हार्ट और डायबिटिज का मरीज था। गुरुवार की दोपहर अचानक उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी। स्थानीय लोग उसे लेकर पहले मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल ले गए जहां से उसे डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रेफर कर दिया। इस दौरान जब मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जा रहा था तभी बीच रास्ते में उसकी मौत हो गयी। लोगों नेसूचना पुलिस को दी। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार वृद्ध मोटिया का काम करता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर