मोबाइल में खोई थी नर्स, बात करते-करते महिला को 2 बार लगा दी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है और कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोविड से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण बृहस्पतिवार से पूरे देश में शुरू हो गया। इस खतरनाक संक्रमण के बावजूद बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है, कभी आम जनता की तरफ से तो कभी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से। कानपुर देहात से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर एक एएनएम ने महिला को दो बार कोरोना का टीका लगा दिया।
कानपुर देहात के मड़ौली पीएचसी में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है जहां पर कमलेश देवी नाम की महिला कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची थी। इस दौरान फोन में व्यस्त एएनएम ने महिला को एक की जगह दो बार वैक्सीन लगा दी। महिला ने एएनएम को इस बात पर टोका तो उसने गलती भी मान ली लेकिन, जैसे ही महिला के परिजनों को इसकी भनक लगी, उन्होंने हंगामा मचा दिया।
कमलेश देवी ने बताया कि एएनएम अपने मोबाइल पर किसी से बात करने में काफी व्यस्त थी। उन्होंने फोन पर बात करते करते मुझे वैक्सीन लगा दी। मैं वहां बैठी रही और उन्होंने भी मुझे वहां से हटने के लिए नहीं कहा। बात करते करते वो भूल गई कि वो पहले मुझे वैक्सीन लगा चुकी हैं और उन्होंने दूसरी बार भी मुझे वैक्सीन लगा दी। इतने में मैंने पूछा कि क्या दो बार वैक्सीन लगाई जाती है, इस पर उन्होंने कहा नहीं एक बार। फिर मैंने कहा कि आपने तो मुझे दो बार लगा दी। बस वो गुस्से में आ गई और बोलने लगी कि तुम उठकर गई क्यों नहीं। मैंने बोला आप ने जाने के लिए नहीं बोला इसलिए मैं नहीं गई है, मुझे कुछ नहीं पता है कि एक लगते हैं या दो।
कमलेश देवी ने बताया वो ठीक हैं लेकिन उनकी बाजू में काफी सूजन आ गई है। इस घटना की सूचना महिला के परिजनों को हुई तो उन्होंने हंगामा मचा दिया। सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। कानपुर देहात के सीएमओ राजेश कुमार ने फोन पर जानकारी दी की डीएम साहब ने मामले को गंभीर मानते हुए मुझे जांच कराने के आदेश दिए हैं।
वहीं इस मामले पर कमलेश देवी के पुत्र का कहना है कि उनकी मां का स्वास्थ्य अभी ठीक है, जिस बाजू पर टीका लगा था वहां पर सूजन आ गई है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि जब उनकी मां टीकाकरण के लिए पहुंची, उस वक्त पीएचसी में तैनात एएनएम अर्चना मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने वैक्सीन लगाई और फोन पर बात करते हुए कुछ पेपर वर्क करने लगी और भूल गईं और उन्होंने मेरी मां को दूसरी बार टीका लगा दिया।
सीएमओ राजेश कुमार का कहना है कि एक व्यक्ति को दो बार वैक्सीन नहीं लगाई जाती और ये संभव भी नहीं है। एक टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए है, इसकी रिपोर्ट आने के बाद इस सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बड़ी लापरवाही का मामला है एक चूक से बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पताल में ट्रक पहुंचते ही ऑक्सीजन सिलेंडर लूट कर भागे उपद्रवी

दमोह : मध्य प्रदेश के दमोह जिले के अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट का मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में हुई इस घटना आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : अनिश्चितकाल के लिए बंद हुआ बेलूरमठ

हावड़ा : कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बेलूरमठ को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। बेलूरमठ की ओर से दी गई आगे पढ़ें »

ऊपर