झारखंड में 11 अप्रैल से मुफ्त में लगेगा कोरोना टीका

रांची : केंद्र सरकार के आदेशानुसार11 अप्रैल से झारखंड के सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में कोरोना वैक्‍सीन लगेगा। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के तहत इस अभियान शुरू कर रहा है। इसके लिए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने अब सभी सरकारी और निजी कार्यस्थलों में कार्यरत कर्मियों को टीका लगाने की अनुमति दे दी है। किसी भी राज्य में 100 कर्मचारियों वाले सरकारी या निजी कार्यस्थलों पर 11 अप्रैल से कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस बारे में सभी राज्यों को चिट्ठी लिखी है। सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को ही कोरोना टीका लगेगा कर्मचारी के परिजन या किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं। टीकाकार्यालय का वरिष्‍ठ सदस्‍य नोडल अधिकारी कोरोना टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्रों से को-ऑर्डिनेट करेगा। संस्‍थान का कर्मचारी चाहे तो को-विन पोर्टल पर भी पंजीकरण करा सकता है। सभी कार्यालयों में ऑन स्‍पॉट कर्मचारियों का रजिस्‍ट्रेशन होगा। सभी जिले में जिलाधिकारी/नगर आयुक्त सरकारी/निजी कार्यालयों की पहचान करेंगे। वहीं राज्य में कुल संक्रमित मरीजों में आधे से अधिक होम आइसोलेशन में हैं। 4 अप्रैल की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 5,244 थी, जिनमें 3,550 होम आइसोलेशन में रह रहे थे। इनमें रांची के 2,446, पूर्वी सिंहभूम के 217, दुमका के 150, साहिबगंज के 100, कोडरमा के 90, बोकारो के 86 तथा रामगढ़ के 81 मरीज शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड सेंटर में लगी आग, आईसीयू में भर्ती 15 में से 13 मरीजों की मौत

पालघरः महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार वेस्ट में स्थित विजय वल्लभ कोविड सेंटर के आईसीयू में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो आगे पढ़ें »

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

ऊपर