यूपी में सख्तियां रहेंगी जारी, फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

17 मई तक रहेगा लागू
उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 7 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। पहले 10 मई को कर्फ्यू हो रहा था, लेकिन अब राज्य में 17 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। राज्य में पहले की तरह ही सख्तियां रहेंगी।
यूपी में अब तक किश्तों-किश्तों में लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है। अच्छी बात ये है कि इन सख्तियों का असर अब दिखने लगा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बताया था कि पिछले एक सप्ताह में कोरोना के एक्टिव मामलों में 65,000 की कमी एक आशाजनक संकेत है। प्रदेश में नए कोविड केसेज की संख्या लगातार कम हो रही है, जबकि रिकवरी दर बेहतर हो रही है।
हालांकि, यूपी में संक्रमण भले ही कम हो रहा हो, लेकिन पंचायत चुनाव के बाद गांव में भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। यही वजह है कि सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। पहले जो आदेश आया था, उसके हिसाब से 10 मई की सुबह लॉकडाउन खत्म होना था, लेकिन अब 17 मई की सुबह तक लॉकडाउन जारी रहेगा।
8 मई को जारी बुलेटिन में बताया है कि पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 26,847 नए मामले सामने आए और 298 मौतें दर्ज हुईं। सबसे ज्यादा 2,179 मामले राजधानी लखनऊ में सामने आए। इसके साथ ही यूपी में कोरोना मामलों की संख्या 15 लाख का आंकड़ा भी पार कर गई जबकि, प्रदेश में अब तक 15,170 मौतें हो चुकी हैं। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि यूपी में अब एक्टिव केसेस की संख्या घटकर 2,45,736 हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर