कोरोना : गाय के दूध से ज्यादा महंगा हुआ गोमूत्र और गोबर, 500 रुपये बिक रहा

cow urine

नई दिल्ली : चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए कई देशों में लॉकडाउन हो चुका है। ईरान और इटली में तो स्थिति काफी गंभीर हो गई है। वहीं भारत में भी अब तक कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है। इतना ही नहीं विभिन्न राज्यों में इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। इस दौरान कोरोना वायरस का इलाज लोगों के बीच चर्चा का मुख्य विषय है। एक रिपोर्ट के अनुसार, करोना वायरस का असर बढ़ने के साथ ही देश में गोमूत्र और गाय के गोबर का दाम बढ़ गए है।

500 रुपये बिक रहा गोमूत्र और गोबर

रिपोर्ट में कहा गया कि गोमूत्र 500 रुपए लीटर और गाय का गोबर 500 रुपए किलो बिक रहा है। पश्चिम बंगाल के एक दूध विक्रेता ने दावा किया है कि कोलकाता से 20 किलोमीटर दूर डानकुनी इलाके में सड़क के किनारे एक दूकान लगाई, जहां वह गोमूत्र और गोबर बेचता है। उक्त रिपोर्ट के अनुसार, विक्रेता शेख मामूद अली ने बताया कि गाय के दूध की तुलना में उसे ज्यादा कमाई गोमूत्र और गोबर से हो रही है। उसने यह भी बताया कि गोमूत्र और गाय का गोबर 500 रुपए में बेच रहा है।

गोमूत्र पार्टी से मिला आइडिया

दिल्ली और कोलकाता को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर मौजूद अली की दुकान पर गोबर और गोमूत्र के जार पैक कर के रखे हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अली ने अपनी दूकान पर एक पोस्टर भी लगाया है, जिस पर लिखा है कि गोमूत्र पियें और कोरोना वायरस से बचें। अली ने बताया कि टीवी पर दिल्ली में आयोजित हिन्दू महासभा की एक पार्टी देखने से उन्हें यह आइडिया मिला। उसने यह भी बताया कि उसे लगा कि वह गोमूत्र और गोबर बेचकर अधिक फायदा उठा सकता है। उसने बताया कि पास एक देशी और एक जर्सी 2 गायें हैं। मालूम हो कि बीते दिनों अखिल भारत हिंदू महासभा ने दावा किया था कि गौमूत्र से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने गौमूत्र पीने के लिए एक पार्टी का आयोजन भी किया था, जिसमें कई लोगों ने शिरकत किया था।

पुलिस ने ‌अली के किया ‌गिरफ्तार

हालांकि, पुलिस ने गोबर और गोमूत्र बिक्री करने के आरोप में शेख मामूद अली को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं मंगलवार को अदालत ने अली को 14 दिन की जेल हिरासत में भेज दिया। इस बारे में डानकुनी थाने के आईसी अनिरुद्ध चटर्जी ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी की धरा 294 और 5/7 ड्रग्स निवारण कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं, अदालत परिसर में अभियुक्त शेख मामूद अली ने कुछ लोगों को ऐसा करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर