कोरोना : 157 देशों में संक्रमण से 6,515 लोगों की मौत, अमेरिका ने तैयार किया 2 हजार हाईस्पीड टेस्ट लैब

corona

वाशिंगटन : कोरोनोवायरस ने 157 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। आंकड़ो के अनुसार, सोमवार तक कुल 1,69,515 मामले सामने आए। इनमें मरने वाले लाेगों की संख्या 6,515 तक पहुंच गई है। वहीं 77,753 संक्रमित लोग स्वस्थ भी हुए हैं। पूरी दुनिया में फैले इस महामारी को देखते हुए डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार के अनुसार, अमेरिका में सोमवार से 2000 हाईस्पीड लैब शुरू किए जाएंगे।

अमेरिका में अब तक 68 लोगों की मौत

अमेरिका के कोविड-19 से निपटने के सभी संभव उपायों के बावजूद सोमवार सुबह तक यहां कुल 3,737 मामले सामने आए, जिनमें से करीब 68 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूयॉर्क समेत 29 राज्यों में सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखा गया है। कुछ राज्यों में तो स्कूल के साथ-साथ कॉलेजो को भी बंद कर दिया गया है।

2 हजार हाईस्पीड टेस्ट लैब तैयार

बताया जा रहा है कि नौसेना के जहाज यूएसएस बॉक्सर पर एक सैनिक इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि सोमवार से 2000 हाईस्पीड लैब काम करना शुरू कर देंगी। इससे संक्रमित लोगों की पहचान और उपचार आसान हो जाएगा। बता दें कि अमेरिका में स्वास्थ्य आपातकाल पहले ही घोषित किया जा चुका है।

लेबनान में लॉकडाउन

लेबनान ने अपने सभी हवाई अड्डों को बंद कर दिया है। सीमाओं और बंदरगाहों पर 2 सप्ताह तक किसी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी। सूचना मंत्री मन्नान अब्दुल समद के अनुसार, लोग तब तक घर नहीं छोड़ेंगे जब तक कि यह बेहद महत्वपूर्ण न हो। इसके साथ ही कुछ अन्य दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। लोगों को लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। लेबनान में सोमवार तक 100 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ाबाजार में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : सोमवार को बड़ाबाजार के सिंघीबागान इलाके में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला है। उम्रजनित बीमारियों के कारण 80 वर्षीय आगे पढ़ें »

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा पांच हजार के पार, अब तक 149 की हुई मौत

नयी दिल्ली : देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा आगे पढ़ें »

कोरोना को लेकर एचएलएल को मिली बड़ी कामयाबी, तैयार की एंटीबॉडी किट

बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 5, सक्रिय मामले हुए 69

प्राइवेट अस्पतालों का सरकार पर करीब 20 हजार करोड़ रुपए बकाया जल्द पूरा करे सरकार : सीके मिश्रा

वैश्विक इकोनॉमी मे रिकवरी की उम्मीद से कच्चे तेल को मिला प्रोत्साहन, निवेशक सोने से दूर हुए

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

प्रतिभा तलाशना मेरा काम था, युवा विराट कोहली में गजब की प्रतिभा थी : वेंगसरकर

कोविड-19 से लड़ने के लिए जेके टायर्स देगा साथ

ऊपर